Advertisement

तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल में डर की संस्कृति और जंगल राज कायम किया: भाजपा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कोलकाता के...
तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल में डर की संस्कृति और जंगल राज कायम किया: भाजपा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कोलकाता के सरकारी आरजी कर अस्पताल में एक प्रशिक्षु महिला चिकित्सक के साथ कथित दुष्कर्म एवं हत्या की घटना को लेकर पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर बृहस्पतिवार को निशाना साधा और आरोप लगाया कि पार्टी ने राज्य में “डर की संस्कृति तथा जंगल राज” कायम किया है।

शहर के एक होटल में बुद्धिजीवियों के एक समूह से बात करते हुए नड्डा ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के निर्देश के बाद केंद्र सरकार ने कॉलेज एवं अस्पताल परिसर में सभी स्टाफ सदस्यों और छात्रों के लिए सुरक्षित कार्य वातावरण सुनिश्चित करने के संबंध में तीन परामर्श जारी किए हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने पश्चिम बंगाल सरकार से इन परामर्श पर अमल करने और उसके द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी देने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा, “पश्चिम बंगाल में अराजकता और जंगल राज है। तृणमूल कांग्रेस के शासन में डर की संस्कृति कायम हुई है। यह शर्मनाक है कि राज्य सरकार प्रदेश की महिलाओं को सुरक्षा प्रदान नहीं कर पा रही है।”

राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) ने सभी मेडिकल कॉलेज और संस्थानों के लिए एक परामर्श जारी किया है, जिसमें उनसे संकाय, छात्रों और रेजिडेंट डॉक्टरों सहित सभी स्टाफ सदस्यों के लिए कॉलेज एवं अस्पताल परिसर के भीतर एक सुरक्षित कार्य वातावरण सुनिश्चित करने के लिए नीतियां विकसित करने का आग्रह किया गया है।

कोलकाता में जूनियर डॉक्टर के प्रदर्शन का जिक्र करते हुए नड्डा ने कहा कि भाजपा अस्पतालों और मेडिकल कॉलेज में सुरक्षित कार्य वातावरण सुनिश्चित करने की चिकित्सकों की मांग का समर्थन करती है।

आरजी कर अस्पताल में नौ अगस्त को एक प्रशिक्षु महिला चिकित्सक की कथित तौर पर बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी। पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टर पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए लगभग दो महीने से आंदोलन कर रहे हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad