Advertisement

कश्मीर दौरे पर राजनाथ सिंह, बोले- जम्मू-कश्मीर समस्या हल हो, किसी से भी मिलने को तैयार हूं

गृहमंत्री राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर के चार दिवसीय दौरे पर शनिवार को श्रीनगर पहुंच गए हैं। इस दौरान राजनाथ ने सबसे पहले मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की।
कश्मीर दौरे पर राजनाथ सिंह, बोले- जम्मू-कश्मीर समस्या हल हो, किसी से भी मिलने को तैयार हूं

अपनी चार दिवसीय जम्मू-कश्मीर की यात्रा के अंतर्गत राजनाथ सिंह अनंतनाग, जम्मू और राजौरी भी जाएंगे। इस दौरान वह सामाजिक संगठनों और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के अलावा कारोबारी जगत के लोगों से भी मुलाकात करेंगे।

राजनाथ ने राजधानी दिल्ली से रवाना होने से पहले एक ट्वीट कर कहा, ‘मैं खुले दिमाग के साथ वहां जा रहा हूं और जम्मू-कश्मीर की समस्याओं का हल तलाशने में हमारी मदद करने वाले किसी भी व्यक्ति से मिलने को तैयार हूं। उन्होंने कहा कि वह इस दौरान राज्य में नागरिक समाज के प्रतिनिधिमंडल से भी बातचीत करेंगे।

अधिकारियों ने बताया कि गृह मंत्री श्रीनगर हवाईअड्डे पहुंचे जहां उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों ने उनकी अगवानी की। उन्होंने बताया कि राज्य में ठहरने के दौरान गृहमंत्री शीर्ष नागरिक प्रशासन और सुरक्षा अधिकारियों से मुलाकात करने के अलावा राज्यपाल एन एन वोहरा से मुलाकात कर सकते हैं।

अधिकारियों ने बताया कि सिंह का दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में खानबल जाने का भी कार्यक्रम है जहां वह सीआरपीएफ और पुलिस के अधिकारियों से बातचीत करेंगे। उन्होंने बताया कि सिंह चार दिवसीय दौरे के दौरान राजौरी जिले के नौशेरा और जम्मू भी जाएंगे। बता दें कि दक्षिण कश्मीर पिछले डेढ़ साल से हिंसा से जूझ रहा है और वहां सुरक्षाबलों तथा आतंकवादियों के बीच कई मुठभेड़ हुई है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad