Advertisement

यूपीए के समय भाजपा शासित राज्यों के साथ होता था दुश्मन जैसा व्यवहार: पीएम मोदी

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं। मंगलवार को भोपाल में भारतीय जनता पार्टी ने...
यूपीए के समय भाजपा शासित राज्यों के साथ होता था दुश्मन जैसा व्यवहार: पीएम मोदी

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं। मंगलवार को भोपाल में भारतीय जनता पार्टी ने कार्यकर्ता महाकुंभ का आयोजन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह, राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मौजूद रहे। पीएम मोदी ने रैली से कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने कहा, ‘जब यूपीए सत्ता में थी तब वो भाजपा शासित राज्यों के साथ दुश्मनों जैसा व्यवहार करते थे। मैं मुख्यमंत्री था तब अगर कोई केंद्रीय मंत्री मुझसे नमस्ते भी करता था और अगले दिन अखबार में उसकी फोटो छप गई तो मंत्री डर से कांपने लगता था कि उसका करियर खत्म।‘

कांग्रेस को पड़ रही छोटी पार्टियों की जरूरत

मोदी ने कहा, ‘स्थिति ये है कि 100 साल से ज्यादा पुरानी पार्टी को छोटी पार्टियों से सर्टिफिकेट की जरूरत पड़ रही है। क्या पिछले चार सालों में उन्होंने आत्मावलोकन किया होता तो ऐसी स्थिति नहीं पैदा होती।‘

हम दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हम बीजेपी के कार्यकर्ता हैं ये हमारे सौभाग्य की बात है। भाजपा का हर कार्यकर्ता देश की सेवा के भाव से काम करता है। पीएम ने कहा कि हम दीनदयाल जी का शताब्दी वर्ष कोई बड़े कार्यक्रम कर नहीं बल्कि लोगों की सेवा कर मना रहे हैं। आज हमारी पार्टी की 19 राज्य में सरकार है और हम विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है।

'देश गांधी-लोहिया-दीनदयाल का योगदान नहीं भूलेगा'

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश कभी भी दीनदयाल उपाध्याय, ‘महात्मा गांधी और राम मनोहर लोहिया के योगदान को नहीं भूलेगा। हम वो लोग हैं जिन्हें गांधी-लोहिया-दीनदयाल सभी लोग मंजूर हैं। सबका साथ-सबका विकास सिर्फ चुनावी नारा नहीं है, उज्जवल भारत के भविष्य के लिए ये हमारा मार्ग है।‘

'वोट बैंक की राजनीति ने समाज को दीमक की तरह तबाह किया'

पीएम ने कहा कि देश में वोट बैंक की राजनीति ने समाज को दीमक की तरह तबाह कर दिया है। आजादी के 70 साल में जो बर्बादी आई उससे अगर देश को बचाना है तो इस वोटबैंक की राजनीति को खत्म करना होगा। उन्होंने कहा कि वोटबैंक की राजनीति करने वालों ने देश को छोटे-छोटे टुकड़ों में बांट दिया है।

हमने कभी चुनाव हारने के बाद ईवीएम को गाली नहीं दी’

नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो पार्टी 125 साल से बड़ी हो, जिसके पास कई पूर्व मंत्री, पूर्व राज्यपाल हो और जिसने 50-60 साल देश पर शासन किया हो। आज कांग्रेस को देखने के लिए सूक्ष्मदर्शी यंत्र लेकर ढूंढना पड़ता है क्या कांग्रेस देश में बची है या नहीं। हमने कभी चुनाव हारने के बाद ईवीएम को गाली देकर चमड़ी नहीं बचाई। आज कांग्रेस 444 से 44 हो गई है, इसका कारण सिर्फ अहंकार है।

मेरा बूथ-सबसे मजबूत’

PM ने कहा कि कांग्रेस पार्टी झूठ की आंधी फैला रही है, हमारा रास्ता धनबल नहीं बल्कि जनबल से आगे बढ़ने का है। अब चुनाव सामने है इसलिए संकोच ना करें। उन्होंने कहा कि अगड़े-पिछड़े के भेदभाव से देश का भला नहीं होगा। हमारा मंत्र है कि मेरा बूथ-सबसे मजबूत।

जितना कीचड़ उछालोगे, उतना कमल खिलेगा’

पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत के बाहर गठबंधन खोजा जा रहा है, क्या दूसरे देश तय करेंगे कि हमारे देश में प्रधानमंत्री कौन बनेगा। कांग्रेस पार्टी देश पर बोझ बन गई है, उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों से देश को बचाना हमारा कर्तव्य है। 2001 से कांग्रेस वाले मुझे गाली दे रहे हैं लेकिन जितना कीचड़ उछाला है कमल उतना ही खिला है। मैं फिर आपको कहता हूं कि विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़िए।

दिन में सपने देख रहे हैं राहुल गांधी: अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी पार्टी 10 सदस्यों के साथ शुरू हुई थी, आज हमारे पास 10 करोड़ से अधिक कार्यकर्ता हैं। 19 से अधिक राज्यों में हमारी सरकार है। भाजपा अध्यक्ष बोले कि अगले साल जब दीनदयाल जी की जयंती होगी, तब तक देश में 5 राज्य और लोकसभा के चुनाव हो चुके होंगे। इन सभी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत होगी।

अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी को सपने आते हैं कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन रही है। मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार से पहले श्रीमान बंटाधार का शासन था। शाह ने कहा कि पहले यूपीए की सरकार बीजेपी की राज्य सरकारों को विकास के लिए पैसा नहीं देती थी।

नमो ऐप डाउनलोड करने की अपील

बीजेपी अध्यक्ष बोले कि आज देश का सम्मान बढ़ा है, प्रधानमंत्री दुनिया में जहां पर भी जाते हैं वहां सिर्फ मोदी-मोदी के नारे लगते हैं। केंद्र सरकार की अगुवाई में आज देश के हर गांव में बिजली पहुंच चुकी है, 7.5 करोड़ परिवारों को शौचालय मिल गया है। उन्होंने ऐलान किया कि 12 अक्टूबर को बीजेपी राजमाता का जन्मदिवस मनाएगी। अमित शाह ने रैली में मौजूद सभी कार्यकर्ताओं को नमो ऐप डाउनलोड करने की अपील की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad