Advertisement

क्या है कोडकारा डकैती मामला, जिसमें फंसे भाजपा नेता, कालेधन का है बड़ा खेल

केरल के कोडकारा में हुई डकैती चर्चा में है। भाजपा की केरल इकाई के अध्यक्ष के. सुरेंद्रन के सचिव दीपन से...
क्या है कोडकारा डकैती मामला, जिसमें फंसे भाजपा नेता, कालेधन का है बड़ा खेल

केरल के कोडकारा में हुई डकैती चर्चा में है। भाजपा की केरल इकाई के अध्यक्ष के. सुरेंद्रन के सचिव दीपन से शनिवार को त्रिशूर पुलिस क्लब में कोडकारा कथित कालाधन डकैती मामले की जांच कर रही टीम ने पूछताछ की। पुलिस के विशेष जांच दल (एसआइटी) ने दीपन को समन भेजा था। वहीं कांग्रेस ने मुख्यमंत्री से मामले की न्यायिक जांच कराने की भी मांग की है।

दरअसल, सात अप्रैल को कोडकारा थाने में दर्ज रिपोर्ट में बताया गया था कि तीन अप्रैल को कोझिकोड-कोच्चि राष्ट्रीय राजमार्ग से जा रही एक कार रास्ता भटक गई थी। बदमाशों ने उस कार से 25 लाख रुपये लूट लिए। जांच के दौरान पता चला कि लूटी गई राशि 3.5 करोड़ थी और भाजपा उसका कथित तौर पर चुनावी खर्च में इस्तेमाल करने वाली थी।

वहीं इस मामले की की जांच कर रही विशेष टीम लोकप्रिय मलयालम फिल्म अभिनेता सुरेश गोपी को पूछताछ के लिए बुला सकती है। सूत्रों ने संकेत दिया है कि जरूरत पड़ने पर सुरेश गोपी से पूछताछ की जा सकती है। पुलिस उस समय त्रिशूर में मौजूद सभी नेताओं के बयान ले रही है, क्योंकि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यकर्ता और मामले के आरोपी धर्मराजन विधानसभा चुनाव के समय त्रिशूर पहुंचे थे।

विशेष टीम ने जब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं की हेलिकॉप्टर यात्राओं की जांच की तो सुरेश गोपी की हेलिकॉप्टर यात्रा भी सवालों के घेरे में आ गयी। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रन के निजी सचिव दीपिन से आज यहां पुलिस क्लब में पूछताछ की गयी। पुलिस ने सुरेंद्रन के ड्राइवर लेबिश से भी पूछताछ की।

विशेष टीम मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के कोडुंगल्लूर के एस.एन. पुरम निवासी कार्यकर्ता रेजिल से भी पूछताछ कर रही है, जिसने कथित तौर पर एक आरोपी से पैसे लिए थे।
आशंका जतायी जा रही है कि लूट के बाद फरार हुए गैंग ने रेजिल से मदद मांगी। उसका एक आरोपी रंजीत से करीबी संपर्क में था। पता चला है कि उन्होंने रेजिल को उनकी मदद के लिए तीन लाख रुपये दिये।

राजमार्ग पर हुई डकैती का खुलासा तब हुआ, जब पार्टी के दो कार्यकर्ताओं ने अप्रैल में पुलिस में शिकायत दर्ज करायी कि कुछ लोगों ने उनके वाहन को रोक कर उससे 3.5 करोड़ रुपये लूट लिए।आरोप है कि यह पैसा भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा पार्टी उम्मीदवारों को बांटने के लिए लाया गया था। भाजपा की त्रिशूर इकाई के अध्यक्ष के. के. अनीश कुमार से शुक्रवार को पूछताछ की गयी। मामले में अब तक 19 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad