Advertisement

प.बंगाल के स्वास्थ्य सचिव विवेक कुमार का तबादला, नारायण स्वरूप निगम लेंगे उनकी जगह

कोरोना संकट के बीच आंकड़ों को लेकर आरोपों का सामना कर रही पश्चिम बंगाल सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है।...
प.बंगाल के स्वास्थ्य सचिव विवेक कुमार का तबादला, नारायण स्वरूप निगम लेंगे उनकी जगह

कोरोना संकट के बीच आंकड़ों को लेकर आरोपों का सामना कर रही पश्चिम बंगाल सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। बंगाल के स्वास्थ्य सचिव विवेक कुमार का तबादला कर पर्यावरण विभाग भेज दिया गया है। दरअसल, कोरोना मरीजों के आंकड़ों को लेकर लगातार ममता सरकार पर सवाल उठाए जा रहे थे, जिसके बाद सरकार ने ये कार्रवाई की है।

बता दें कि स्वास्थ्य सचिव पर कार्रवाई से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा था। सोमवार को हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक के दौरान ममता बनर्जी ने कहा था कि केंद्र सरकार संघीय ढांचा बनाए रखे। कोरोना से संकट के समय में राजनीति ठीक नहीं है।

नारायण स्वरूप निगम नया स्वास्थ्य सचिव नियुक्त

पश्चिम बंगाल सरकार ने स्वास्थ्य सचिव विवेक कुमार का तबादल पर्यावरण विभाग में करने के बाद नारायण स्वरूप निगम को नया स्वास्थ्य सचिव नियुक्त किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के आंकड़ों को लेकर पैदा हंगामे के बीच कुमार का तबादला पर्यावरण विभाग में कर दिया गया। राज्य में 11 मई को जारी अधिसूचना में परिवहन सचिव निगम को कुमार की जगह पर लाया गया है।

ममता ने केंद्र पर लगाया था आरोप

केंद्र सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए बनर्जी ने कहा था कि ऐसे वक्त में केंद्र को राजनीति नहीं करनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा था कि राज्य कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अच्छा काम कर रहा है। केंद्र सरकार को समझना चाहिए कि बंगाल से अंतरराष्ट्रीय सीमा लगती है। राज्य को लिखी केंद्र की चिट्ठी पहले ही लीक हो जाती है।

केंद्रीय टीम ने राजीव सिन्हा को लिखी थी एक चिट्ठी

दरअसल बीते दिनों केंद्रीय टीम ने बंगाल के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा को एक चिट्ठी लिखी थी। चिट्ठी में राज्य में खराब इंतजाम को दिखाया गया था। टीम के मुखिया और भारत सरकार के विशेष सचिव अपूर्व चंद्रा ने लिखा था कि राज्य सरकार ने अलग-अलग समय पर मरने वालों और कोरोना मरीजों का जो आंकड़ा दिया है, उनमें बहुत ज्यादा अंतर है। टीम का कहना था कि राज्य में मृत्यु दर 12.8 फीसदी है। जो किसी भी राज्य के मुकाबले ज्यादा है।

पश्चिम बंगाल में अब तक 190 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल में अब तक संक्रमण से 190 लोगों की मौत हो चुकी है जिनमें से 72 लोग पहले से ही विभिन्न बीमारियों के शिकार थे। राज्य में सोमवार तक संक्रमण के 2,063 मामले हैं जिनमें से 1,374 लोगों का उपचार चल रहा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad