Advertisement

उत्तराखंड रिसॉर्ट हत्याकांड: कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- पीएम को माफी मांगनी चाहिए

उत्तराखंड के एक रिसॉर्ट में एक महिला रिसेप्शनिस्ट की हत्या के मामले में अपने एक नेता के बेटे को...
उत्तराखंड रिसॉर्ट हत्याकांड: कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- पीएम को माफी मांगनी चाहिए

उत्तराखंड के एक रिसॉर्ट में एक महिला रिसेप्शनिस्ट की हत्या के मामले में अपने एक नेता के बेटे को गिरफ्तार किए जाने के बाद कांग्रेस ने शनिवार को भाजपा पर निशाना साधा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से देश से माफी मांगने की मांग की। .

विपक्षी दल ने विनोद आर्य और उनके बेटे को पार्टी से निकालने के लिए भाजपा को "चुनिंदा कार्रवाई" करार दिया और कहा कि उसे अपने सभी सांसदों को हटाना चाहिए जो महिलाओं के खिलाफ अपराधों के आरोपों का सामना कर रहे हैं।

अंकिता भंडारी की हत्या के मामले में आर्य के दूसरे बेटे पुलकित आर्य को गिरफ्तार किया गया था। वह उत्तराखंड के पौड़ी में पुलकित आर्य के स्वामित्व वाले एक रिसॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट थीं। 19 वर्षीय रिसेप्शनिस्ट की हत्या के मामले में रिसॉर्ट के प्रबंधक और सहायक प्रबंधक को भी शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया था और तीनों को दो सप्ताह के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने यहां एआईसीसी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए दावा किया कि जब भी किसी महिला के यौन शोषण या बलात्कार की घटना सामने आती है, तो भाजपा नेता का नाम सामने आता है। उन्होंने कहा, 'गुस्सा बढ़ने के बाद कुछ कार्रवाई की गई है लेकिन मेरा मानना है कि यह चयनात्मक कार्रवाई है। अगर कार्रवाई करनी है तो महिलाओं के खिलाफ अपराध में शामिल अपने सभी विधायकों और सांसदों को हटा दें।'

उन्होंने अपने सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी पर भी निशाना साधा, जिसमें भाजपा नेता ने रसोई में अपनी एक तस्वीर साझा की। "जब देश महिला रिसेप्शनिस्ट की मौत का शोक मना रहा था, मंत्री सोशल मीडिया पर पूछ रहे थे कि 'उसकी रसोई में क्या पक रहा है'।

श्रीनेत ने कहा, "मुझे नहीं पता कि आपकी रसोई में क्या पक रहा है, लेकिन महिलाओं और लड़कियों के मन में डर है, उसे अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।" श्रीनेत ने कहा, "हमें समझना चाहिए कि यह सत्ता का नशा है और ये चीजें तब तक होती रहेंगी जब तक भाजपा नेताओं को यह नहीं लगता कि उन्हें राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है।"

उन्होंने कहा कि जब प्रधानमंत्री मोदी लाल किले की प्राचीर से बोलते हैं, तो उन्हें सोचना चाहिए कि भाजपा नेता महिलाओं के खिलाफ इस तरह के अपराधों में क्यों शामिल हैं। श्रीनेत ने कहा, "नरेंद्र मोदी को माफी मांगनी चाहिए और स्मृति ईरानी को महिला एवं बाल विकास मंत्रालय से बर्खास्त करना चाहिए।"

उत्तराखंड के पुलिस प्रमुख ने शनिवार को कहा कि भंडारी, जिसका शव शनिवार को एक नहर से निकाला गया था, पर रिसॉर्ट के मालिक द्वारा मेहमानों को "विशेष सेवाएं" प्रदान करने का दबाव डाला जा रहा था। डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि लड़की की एक दोस्त से हुई बातचीत से इतना कुछ पता चल गया है.

इससे पहले, रिसेप्शनिस्ट की एक फेसबुक मित्र ने कथित तौर पर आरोप लगाया था कि उसकी हत्या इसलिए की गई क्योंकि उसने उस रिसॉर्ट के मालिक की मांग के अनुसार मेहमानों के साथ यौन संबंध बनाने से इनकार कर दिया जहां वह काम करती थी। उसका शव मिलने से पहले, उसके माता-पिता ने उसके लापता होने की सूचना दी थी, क्योंकि वे उसे सोमवार सुबह अपने कमरे में नहीं ढूंढ पाए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad