Advertisement

यूपी के हाथरस पीड़िता की दिल्ली में मौत, गैंगरेप के बाद काटी थी जीभ; प्रियंका-अखिलेश-मायावती ने योगी सरकार को घेरा

उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप पीड़िता ने मंगलवार को दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया।...
यूपी के हाथरस पीड़िता की दिल्ली में मौत, गैंगरेप के बाद काटी थी जीभ; प्रियंका-अखिलेश-मायावती ने योगी सरकार को घेरा

उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप पीड़िता ने मंगलवार को दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया। पीड़िता बीते पंद्रह दिन से जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही थी, लेकिन वो हार गई। बीते 14 सितंबर को हाथरस में 19 साल की लड़की के साथ चार लोगों ने मिलकर गैंगरेप किया था। आरोपियों ने उसकी जीभ काट दी। पीड़िता की मौत के बाद अब यूपी में सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ,समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती समेत कई विपक्षी पार्टियों ने योगी सरकार को घेरा है। चार आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

सोमवार को हालत बिगड़ने और स्वास्थ्य में सुधार न होने की वजह से अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल से दिल्ली शिफ्ट किया गया था। घटना के नौ दिनों के बाद बच्ची होश में आई थी, जिसके बाद उसने वारदात को इशारों में बयान किया था।

घटना के बाद योगी सरकार में प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने घटना पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा, पूरी सरकार उस परिवार के साथ संवदेना प्रकट कर रही है। सरकार कानून के तहत कड़ी कार्रवाई करेगी। सरकार की तरफ से इसे मुआवजा नहीं कहना चाहिए। पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये की मदद दी जा रही है। परिवार वाले चाहते हैं कि सरकार की तरफ से सफदरगंज अस्पताल से बॉडी जल्द दिलवा दें तो सरकार उस दिशा में काम कर रही है। सरकार अपनी तरफ से हर संभव मदद कर रही है। मामले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, मामले में कठोर कार्रवाई होगी।

घटना ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को भी सकते में ला दिया है। कंगना रनौत, स्वरा भास्कर और ऋचा चड्ढा समेत कई अभिनेत्रियों ने इस दिल दहला देने वाली घटना की निंदा की है। स्वरा भास्कर ने कहा, “हाथरस के घिनौने, दिल को दहला देने वाले सामूहिक बलात्कार की पीड़िता.. एक और निर्भया ने आज सुबह दम तोड़ दिया.. हमारी हैवानियत का कोई अंत नहीं है। हम एक बीमार अमानवीय समाज बन चुके हैं। शर्मनाक”

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad