Advertisement

यूपी में मिला 'सोने का खेत', रात में हीं लोग टूट पड़े खोजने के लिए

खजाना पाने की चाहत किसे नहीं होती है पर सबको मिले यह जरूरी नहीं। और जिसको मिल जाता है तो उसका भाग्य खुल...
यूपी में मिला 'सोने का खेत', रात में हीं लोग टूट पड़े खोजने के लिए

खजाना पाने की चाहत किसे नहीं होती है पर सबको मिले यह जरूरी नहीं। और जिसको मिल जाता है तो उसका भाग्य खुल जाता है। शामली के थाना झिंझाना क्षेत्र के गांव खेड़ी में कुछ ऐसा ही हुआ। रात में खेत में अवैध मिट्टी का खनन चल रहा था। लेकिन, सुबह गांव वालों ने जब उस सड़क को देखा तो होश उड़ गए जहां से वह मिट्टी के अवैध खनन का ट्रैक्टर गुजरा था। उस रास्ते मे सोने चांदी के सिक्के पड़े थे ,सुबह लोगों की नींद खुली और जब वह अपने खेतों की तरफ जा रहे थे तो लोगों ने  देखा सड़क पर सोने के और चांदी के सिक्के पड़े हुए थे।
 
उन्होंने उसको उठाया और उठाने के साथ जब उन्होंने देखा कि वही रास्ता है जहां से मिट्टी निकाली गई है जिस खेत से तो गांव के लोग उस खेत में पहुंचकर के मिट्टी को रगड़ रगड़ के सोने के सिक्के ढूंढने लगे। कुछ लोगों ने तो फावड़ा और अलग-अलग औजारों से खेत की खुदाई शुरू कर उसमें सोने और चांदी के सिक्के ढूंढने । जो सिक्के उस सड़क पर मिले थे वह मुगलकालीन बताए जा रहे हैं ये  सिक्के कैसे थे किसको मिले यह तो अभी कुछ नहीं पता लेकिन जब खेत के मालिक से उस इलाके के एसडीएम शशि अरोड़ा ने पूछा तो उन्होंने खेत मालिक ने साफ मना किया कि ना तो कोई खजाना मिला और ना ही उनके पास कोई सिक्का है, जो रात में मजदूर मिट्टी खोद रहे थे सबने इस तरह के खजाना पाने से इंकार कर दिया ।यह अलग बात है कि गांव के कुछ लोग कहते हैं की 2 से ढाई किलो सोने के चांदी के सिक्के मिले हैं  जिन्हें  खेत मालिक ने रख लिया है और अब बता नहीं रहे हैं ।
 
गांव में सोना मिलने की खबर आग की तरह चारों तरफ फैल गई और गांव वाले खेत में जुट गए थे सोना ढूंढने जैसे ही प्रशासन को पता लगा इलाके के पुलिस इलाके के एसडीएम और जिले की पुरातत्व विभाग तत्काल मौके पर पहुंच गई उन्होंने आसपास छानबीन किया और उस इलाके को उस जगह को मुगल काल से जुडा कोई साक्ष्य नही दिखा और ना ही इसका इतिहास से कोई सम्पर्क ,पुरातत्व विभाग कह रहा है कि मुगलकालीन सिक्के जो कि मिले हैं उसके यहां पर किसी तरीके से होने की गुंजाइश नहीं है क्योंकि यहां कोई इस तरह का भौगोलिक रूप से खजाना हो ऐसा नहीं लग रहा है ,हां इस बात से इंकार नहीं किया गया कि कोई पुराना खजाना किसी ने गाड़ दिया हो  जिसमें से यह निकला हो ।एसडीम ने आदेश दिया और खेत की पूरी वीडियोग्राफी जिला प्रशासन ने कराई है मौके पर पुलिस को भी तैनात कर दिया गया है, लेकिन यह सड़क पर कहां से आए सोने और चांदी के सिक्के? आखिर क्या रहस्य है अभी रहस्य बना हुआ है? क्योंकि किसी भी तरीके का ना तो और कोई सिक्के खेत से मिला है ना ही खजाना इसके अंदर है या छिपा हुआ है इसका प्रमाण ।लेकिन आसपास के इलाके में सोने चांदी के सिक्के वाले खेत की खूब चर्चा हो रही है।और लोग देखने आ रहे है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad