Advertisement

यूपी के हमीरपुर में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या, अभी तक एक भी गिरफ्तारी नहीं

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में दिल दहला देने वाली घटना ने पुलिस प्रशासन के दावे की पोल खोल दी है। एक ही...
यूपी के हमीरपुर में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या, अभी तक एक भी गिरफ्तारी नहीं

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में दिल दहला देने वाली घटना ने पुलिस प्रशासन के दावे की पोल खोल दी है। एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या गुरुवार देर शाम हुई और लोगों को कानों कान खबर तक नहीं हुई। मामले की पड़ताल में पुलिस उलझी हुई है और पारिवारिक रंजिश में हत्या होने का अंदेशा लगाया जा रहा है। मामले में खबर लिखे जाने तक पुलिस किसी भी हत्यारोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई थी।

हमीरपुर के रानी लक्ष्मीबाई मोहल्ले में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या से हर कोई सकते में है। नूरबख्श बड़े बेटे नफीस के बेटे के एक कार्यक्रम में शामिल होने पत्नी और बहू के साथ बागी गांव गए थे। इसी बीच उन्हें छोटे बेटे रईस (27) और उसकी पत्नी रोशनी (25), बेटी आलिया (4), भांजी रोशनी (15) और उसकी दादी शकीना (85) की हत्या होने की खबर मिली। जब वह लौटे तो देखा कि रईस और उसकी दादी शकीना के शव गैलरी में थे। बेटी आलिया और पत्नी रोशनी का शव बेड पर लहूलुहान था। जबकि भांजी का शव अलग कमरे में था। हत्या में धारदार हथियारों और हथौड़े का इस्तेमाल किया गया। पड़ोस में रहने वालों को वारदात के बारे में करीब आठ बजे पता चला। घर के बगल में सीसीटीवी कैमरा लगा है। पुलिस इसके फुटेज को खंगाल आरोपितों का पता लगाने की बात कह रही है। सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। सभी को हेड इंजरी है। पुलिस शवों का अंतिम संस्कार होने का इंतजार कर रही है। इसके बाद ही घटना का खुलासा करने के लिए कार्यवाही की जाएगी।

मामले में डीजीपी ओपी सिंह ने कानपुर जोन के एडीजी प्रेमप्रकाश को हमीरपुर पहुंचने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्‍हें मामले की जांच पर नजर रखने के लिए निर्देशित किया गया है।

'घटना में पेशेवर लोग शामिल नहीं थे'

एसपी हेमराज मीणा ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। मौका-ए-वारदात को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि घटना में पेशेवर लोग शामिल नहीं थे। बदमाशों ने घर के किसी सामान से छेड़खानी नहीं की है। घटना में दो बॉडी एक स्थान पर और तीन बॉडी दूसरे स्थान पर मिली है। जबकि घर में चार दरवाजे हैं। इसलिए ऐसा लग रहा है कि पहचान छुपाने के लिए दो और लोगों की हत्या की गई है। घटना में परिवार का ही कोई व्यक्ति हो सकता है।

मृतक के पिता ने की थी दूसरी शादी

कलेक्ट्रेट में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी पद से नूरबक्श रिटायर हुए थे और 58 वर्ष की आयु में साली से शादी की थी। उसकी दूसरी पत्नी का एक बेटा शानू है, जो पहले एक ही घर में रहता था, लेकिन पारिवारिक विवाद के कारण वह अलग रहने लगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad