Advertisement

जम्मू कश्मीर के बडगाम एनकाउंटर में पत्रकार बुखारी की हत्या में शामिल आतंकी नवीद जट ढेर

जम्मू और कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच बुधवार को हुए मुठभेड़ में भारतीय...
जम्मू कश्मीर के बडगाम एनकाउंटर में पत्रकार बुखारी की हत्या में शामिल आतंकी नवीद जट ढेर

जम्मू और कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच बुधवार को हुए मुठभेड़ में भारतीय सुरक्षाबलों ने पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या में शामिल लश्कर के आतंकी नावीद जट समेत दो आतंकियों को मार गिराया है जबकि तीन जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

बता दें कि श्रीनगर के श्री महाराजा हरि सिंह हॉस्पिटल के अंदर लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने हमला कर इसी वर्ष फरवरी महीने में अबु हंजूला उर्फ नवीद जट को छुड़ा लिया था। इस हमले में दो पुलिसकर्मी भी शहीद हो गए थे। उधर, बुखारी हत्याकांड में शामिल आतंकी अजाद मलिक पहले ही अनंतनाग में एक मुठभेड़ में मारा जा चुका है।

लश्कर के पाकिस्तानी आतंकवादी नवीद जट्ट को साल 2014 में दक्षिण कश्मीर के कुलगाम से गिरफ्तार किया गया था। नवीद श्रीनगर सेंट्रल जेल में बंद था। तब सुनियोजित हमले के तहत नवीद ने पेट दर्द की शिकायत की थी जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया था।

जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि कुछ आतंकी बडगाम सेक्‍टर में छुपे हुए हैं। सुरक्षाबलों ने जब इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया तो आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। काफी देर तक चली फायरिंग में दो आतंकी मारे गए।

फायरिंग में तीन जवान भी घायल हो गए हैं। घायलों को उपचार के लिए अस्‍पताल में भर्ती करा दिया गया है। 

घाटी में इस साल ढेर हुए 229 आतंकी

ताजा आंकड़ों के मुताबिक, कश्मीर घाटी में इस साल ऑपरेशन ऑल आउट के तहत 229 आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने ढेर किया है। इससे पिछले साल का रिकॉर्ड टूट गया है। 2017 में 213 आतंकवादी ऑपरेशन ऑलआउट में मारे गए थे।

56 जवान हुए शहीद

सुरक्षाबलों ने पिछले 3-4 दिन में लगभग 20 आतंकवादियों को मार गिराया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक 25 नवंबर 2018 तक सुरक्षा बलों के 56 जवान शहीद हुए हैं। पिछले साल अलग-अलग ऑपरेशन के दौरान 59 जवान शहीद हुए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad