Advertisement

हरियाणा के महेन्द्रगढ़ में कश्मीरी छात्रों पर हमला

सांप्रदायिक सद्भाव अभी भी दूर की कौड़ी नजर आ रहा है। अल्पसंख्यकों के खिलाफ नफरत का माहौल थमने का नाम...
हरियाणा के महेन्द्रगढ़ में कश्मीरी छात्रों पर हमला

सांप्रदायिक सद्भाव अभी भी दूर की कौड़ी नजर आ रहा है। अल्पसंख्यकों के खिलाफ नफरत का माहौल थमने का नाम नहीं ले रहा। हाल में हरियाणा के महेन्द्रगढ़ में दो छात्रों की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी। दोनों जुमे की नमाज के बाद घर लौट रहे थे। दोनों छात्र कश्मीर के हैं और हरियाणा सेंट्रल यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे हैं।

आफताब अहमद और अमजद अली एमएससी (भूगोल) के छात्र हैं। दोनों राजौरी क्षेत्र से आते हैं। आफताब ने एक एजेंसी से कहा, ‘‘हम दोनों कल जुमे की नमाज के लिए गए थे। जब हम मस्जिद से बाहर आए तो हमें महसूस हुआ कि कुछ लोग हमारा पीछा कर रहे हैं। जब तक हम अपनी बाइक तक पहुंचते, 15-20 लोगों ने मिल कर हमें पीटना शुरू कर दिया।” अमजद का कहना है कि शोर सुन कर भी कोई भी उनकी मदद के लिए आगे नहीं आया।। किसी स्थानीय के सूचना देने पर पुलिस आई और दोनों ही छात्रों को अस्पताल छोड़ कर चली गई। दोनों छात्रों ने विश्वविद्यालय लौट कर फैकल्टी में शिकायत दर्ज कराई है।

आफताब को चेहरे पर चोट आई है। इस मामले का जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने भी संज्ञान लिया है। जम्मू-कश्मीर के एक अधिकारी छात्रों के संपर्क में हैं। जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती ने भी इस मामले पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। महेंद्रगढ़ पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 148/149/341/323 के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad