Advertisement

गोवा: स्वास्थ्य कारणों से पर्रिकर सरकार के दो मंत्री हटाये गए, इन्हें मिलेगी जिम्मेदारी

गोवा में मनोहर पर्रिकर सरकार के दो मंत्रियों को स्वास्थ्य कारणों से हटा दिया गया है। सोमवार को...
गोवा: स्वास्थ्य कारणों से पर्रिकर सरकार के दो मंत्री हटाये गए, इन्हें मिलेगी जिम्मेदारी

गोवा में मनोहर पर्रिकर सरकार के दो मंत्रियों को स्वास्थ्य कारणों से हटा दिया गया है। सोमवार को मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से इस संबंध में जानकारी दी गई है। पीटीआई के मुताबिक, भाजपा सरकार में मंत्री फ्रांसिस डिसूजा और पांडुरंग मडकईकर कुछ समय से बीमार चल रहे हैं और अस्पताल में भर्ती हैं। इन दोनों को मंत्री पद से हटा दिया गया है।

बीमार चल रहे हैं मनोहर पर्रिकर

गोवा में यह घटनाक्रम ऐसे वक्त में हुआ है जब मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की तबीयत लंबे अरसे से खराब है। पैंक्रियाज में गड़बड़ी की वजह से उनका दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में इलाज चल रहा है। हटाए गए मंत्री डिसूजा के पास शहरी विकास और मडकईकर के पास ऊर्जा मंत्रालय की जिम्मेदारी थी। सीएमओ अधिकारी के मुताबिक दोनों को कैबिनेट से हटा दिया गया है।

दोनों मंत्रियों की जगह ये संभालेंगे जिम्मेदारी

डिसूजा अभी अमेरिका के एक अस्पताल में भर्ती हैं, जबकि जून में ब्रेन स्ट्रोक का शिकार होने के बाद मडकईकर का मुंबई के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। आधिकारिक सूत्रों की ओर से बताया जा रहा है कि सोमवार शाम को बीजेपी के दो नेता नीलेश काबराल और मिलिंद नाईक को उनकी जगह मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। गोवा की पिछली लक्ष्मीकांत परसेकर सरकार में नाईक के पास ऊर्जा मंत्रालय का प्रभार था। वहीं, काबराल पहली बार मंत्री बनने जा रहे हैं। 

पर्रिकर करते रहेंगे गोवा सरकार का नेतृत्व: अमित शाह

गोवा में नेतृत्व को लेकर चल रही तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने साफ कर दिया है कि मनोहर पर्रिकर ही गोवा सरकार का नेतृत्व करते रहेंगे। बीमार चल रहे पर्रिकर को लेकर इस तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं कि भाजपा मुख्यमंत्री पद की कमान किसी और को सौंप सकती है। इन्हीं सब अनिश्चिताओं के बीच कांग्रेस ने भी राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad