Advertisement

तूतीकोरिन हिरासत में मौत: सीबीआई ने संभाली जांच, 2 एफआईआर दर्ज

अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि तमिलनाडु के तूतीकोरिन जिले के सथानकुलम पुलिस स्टेशन में...
तूतीकोरिन हिरासत में मौत: सीबीआई ने संभाली जांच, 2 एफआईआर दर्ज

अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि तमिलनाडु के तूतीकोरिन जिले के सथानकुलम पुलिस स्टेशन में पुलिसकर्मियों द्वारा कथित रूप से प्रताड़ित किए जाने से पिता पुत्र की मौत मामले में सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है।

उन्होंने कहा कि सीबीआई ने जांच के लिए एक विशेष टीम भेजी है। इस दौरान तमिलनाडु पुलिस के कई जवान जांच के घेरे में हैं और कुछ को पहले ही राज्य पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

सीबीआई के प्रवक्ता आर के गौड़ ने कहा, " कोविलपट्टी जिले में दो व्यापारियों की हिरासत में मौत मामले में तमिलनाडु सरकार के अनुरोध पर भारत सरकार की अधिसूचना जारी करने के बाद सीबीआई ने दो मामले दर्ज किए हैं।"

सूत्रों ने कहा कि टीम गिरफ्तार आरोपियों की हिरासत की मांग करेगी।

पी जयराज और उनके बेटे बेनिक्स जिन्होंने मोबाइल की दुकान चला रखी थी, उन्हें लॉकडाउन मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए गिरफ्तार किया गया था। 19 जून को उनकी गिरफ्तारी के बाद सथानकुलम पुलिस द्वारा कथित रूप से प्रताड़ित किए जाने के बाद क्रमशः 22 और 23 जून को बेनिक्स और जयराज की मृत्यु हो गई।

सीबी-सीआईडी वर्तमान में मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै बेंच के निर्देशानुसार मामले को संभाल रहा है। एक इंस्पेक्टर सहित पांच पुलिस कर्मियों को अब तक गिरफ्तार किया गया है।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad