Advertisement

कर्नाटक में तबलीगी जमात के 11 सदस्य कोरोना संक्रमित, निजामुद्दीन मरकज में हुए थे शामिल

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदुरप्पा ने गुरुवार को बताया  की दिल्ली की निजामुद्दीन मस्जिद की...
कर्नाटक में तबलीगी जमात के 11 सदस्य कोरोना संक्रमित, निजामुद्दीन मरकज में हुए थे शामिल

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदुरप्पा ने गुरुवार को बताया  की दिल्ली की निजामुद्दीन मस्जिद की तबलीगी जमात से कर्नाटका वापस लौटे 91 अनुयायियों में से 11 सदस्यों पॉजिटिव पाया गया है। येदुरप्पा ने संवाददाताओं से कहा की मार्च में निजामुद्दीन मरकज से लौटे 91सदस्यों में से 11 सदस्यों को कोरोना परीक्षण पॉजिटिव आया है जो उत्तरी कर्नाटक के बीदर से आते हैं। साथ ही 80 लोगों का परीक्षण निगेटिव आया है।

जमात सदस्यों की हुई पहचान

पिछले महीने 350 से अधिक जमात सदस्यों में से लगभग 150 की पहचान कर ली गई है और शेष का पता लगाने का प्रयास जारी है। गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा की बेंगलुरु में परीक्षण किए गए कथित जमा सदस्यों में से सभी के टेस्ट नेगेटिव आए हैं। परीक्षण किए गए ने लोगों की रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है। बाकी बचे सदस्यों का पता लगाने का प्रयास जारी है।

सीएम ने की अपील

मुख्यमंत्री ने जमात के सभी लोगों से स्वास्थ्य विभाग को रिपोर्ट करने और परीक्षण से गुजरने की अपील भी की है।

लगातार बढ़ रहे हैं मामले

वहीं, गुरुवार तक देशभर में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 1,965 हो गई है जबकि 55 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज मामले के बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में काफी इजाफा हो गया है। दिल्ली में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 219 हो गई है। जिनमें108 मामले निज़ामुद्दीन मरकज से जुड़े हैं। वहीं राजधानी में चार लोगों की मौत हो चुकी है जिसमें से दो मरकज के हैं। इससे पहले उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि निजामुद्दीन मरकज के स्थान से 2,361 लोगों को निकाला गया। जिसमें से 617 लोगों में COVID-19के लक्षण दिखने के बाद अस्पतालों में भर्ती कराया गया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अधिकारी उनके मूवमेंट की जांच करने के लिए लोगों के मोबाइल फोन ट्रैक कर रही हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad