Advertisement

दिल्ली में कोरोना का आंकड़ा बढ़कर हुआ 152, निजामुद्दीन के 53 पॉजिटिव

देश में कोरोना वायरस का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है।राजधानी दिल्ली में यह आंकड़ा बुधवार को बढ़कर 152...
दिल्ली में कोरोना का आंकड़ा बढ़कर हुआ 152, निजामुद्दीन के 53 पॉजिटिव

देश में कोरोना वायरस का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है।राजधानी दिल्ली में यह आंकड़ा बुधवार को बढ़कर 152 हो गया है। जिसमें से 53 मामले निजामुद्दीन मरकज के है। इससे पहले दिल्ली में कोविड-19 के 120 मामले सामने आए थे। जबकि दो की मौत इस वायरस से हो चुकी है।

बता दें, देशभर में बुधवार तक कुल 1637 मामले पॉजिटिव पाए गए है। जिसमें से 132 लोग डिसचार्ज हो गए है और 38 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) के मुताबिक अभी तक 47,951 लोगों की टेस्टिंग की गई है जबकि देश भर में आईसीएमआर के तहत 126  लैब काम कर रहे हैं। इसके अलावा 51 प्राइवेट टेस्टिंग लैब को टेस्ट करने की अनुमति दी गई है। 

दिल्ली सरकार देगी एक करोड़

इससे पहले दिन में सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, "इस वक्त स्वास्थ्य कर्मचारियों का योगदान किसी सैनिक से कम नहीं है। इसलिए यदि कोई स्वास्थ्य देखभाल करने वाला व्यक्ति, जिसमें सरकारी या निजी डॉक्टर, नर्स और स्वच्छता कर्मचारी शामिल हैं, कोरोनोवायरस रोगियों की सेवा करते हुए अपनी जान गंवाते हैं तो सरकार उनके परिवारों के लिए एक करोड़ रुपये देगी।"

यूपी में 113 मामले, 2 मौत

इससे इतर उत्तर प्रदेश में इस वायरस की वजह से बुधवार तक दो मौत हो गई है। पहले 25 साल के शख्स की मौत दो दिन पहले ही हो गई थी। इसके बाद एक और 70 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल गणेश कुमार के मुताबिक 25 वर्षीय व्यक्ति को रविवार की शाम को भर्ती कराया गया था और वह किडनी व लिवर की समस्या से पीड़ित था। गौरतलब है कि यह शख्स बस्ती का रहने वाला था जबकि दूसरा मेरठ का रहने वाला था। यूपी में हुई पहली मौत देश में पहली सबसे कम उम्र की मौत है।

बता दें, राज्य में अब तक 113 मामले कोरोना वायरस के आ चुके है। जिसमें से 17 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। केंद्र सरकार ने पैर पसार रहे कोरोना की वजह से पूरे देशभर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू किए हुए है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad