Advertisement

पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में फिर तनाव, BJP-TMC समर्थक भी आपस में भिड़े

पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले के बशीरहाट में हालात तनावपूर्ण हैं। वहीं भाजपा और ममता बनर्जी के समर्थक भी आपस में भिड़ गए। बता दें कि इस हिंसा के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और राज्यपाल के बीच टकराव भी जारी है।
पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में फिर तनाव, BJP-TMC समर्थक भी आपस में भिड़े

पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले के बशीरहाट इलाके में हिंसा को लेकर कोलकाता में भाजपा और ममता बनर्जी के समर्थक आपस में भिड़ गए। वहीं, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, 'जिले के बादुरिया में सांप्रदायिक झड़पों के बाद बशीरहाट कस्बे और स्टेशन क्षेत्र में फिर से तनाव कायम हो गया। बता दें कि बीएसएफ की टुकड़ियों की तैनाती के बाद भी उपद्रवियों ने बशीरहाट के कई जगहों में आगजनी और तोड़फोड़ की है। फिलहाल सुरक्षाबल हिंसा ग्रस्त इलाके में तैनात हैं।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने भाषा को बताया कि बादुरिया और इसके आसपास के इलाकों में एक फेसबुक पोस्ट को लेकर सांप्रदायिक झड़प हो गई थी। इन इलाकों में गुरुवार को हालात धीरे-धीरे सामान्य होते नजर आए। इन इलाकों में किसी हिंसक घटना की सूचना नहीं मिली। दुकानें और बाजार फिर से खुले। बस सेवाएं बहाल हुईं और स्थानीय लोगों ने अपने घरों से बाहर आना शुरू किया। बता दें कि पुलिस ने आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट लिखने वाले लड़के को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है जिसके बाद इलाके में सांप्रदायिक तनाव शुरू हो गया।

भाजपा ने लगाया एक कार्यकर्ता की मौत का आरोप

इस बीच भाजपा ने आरोप लगाया है कि बशीरहाट के हिंसा में उसके एक कार्यकर्ता की मौत हो गई है। इस पूरे मामले की जांच के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने तीन सदस्यों की टीम बशीरहाट भेजने का निर्णय किया है।

गृह मंत्रालय को नहीं भेजी रिपोर्ट

ममता सरकार ने अभी तक सांप्रदायिक हिंसा पर राज्य सरकार की रिपोर्ट भी केंद्रीय गृह मंत्रालय को नहीं भेजी है। जबकि केन्द्र की ओर से उनसे हिंसा को लेकर रिपोर्ट मांगी गई है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल सरकार ने केंद्र से भेजी गई अर्धसैनिक बलों की चार अतिरिक्त कंपनियों को भी लेने से मना कर दिया है।

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad