Advertisement

तांडव: शिवराज सरकार के मंत्री का अमेजन को अल्टीमेटम, वेब सीरीज नहीं हटी तो ऑनलाइन शॉपिंग का बहिष्कार

सैफ अलीखान अभिनीत वेब सीरीज तांडव का विरोध बढ़ता जा रहा है। संस्कृति बचाओं मंच के बाद शिवराज सरकार के...
तांडव: शिवराज सरकार के मंत्री का अमेजन को अल्टीमेटम, वेब सीरीज नहीं हटी तो ऑनलाइन शॉपिंग का बहिष्कार

सैफ अलीखान अभिनीत वेब सीरीज तांडव का विरोध बढ़ता जा रहा है। संस्कृति बचाओं मंच के बाद शिवराज सरकार के मंत्री भी इसके विरोध में सामने आ गये है। मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने इस पर रोक लगाने की मांग की है। इस संबंध में उन्होंने सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर व अमेजन कंपनी को भी पत्र लिखा है। उन्होंने अमेजन को चेतावनी दी है, अगर तत्काल ओटीटी प्लेटफॉर्म से तांडव को नहीं हटाया, तो अमेजन आॅनलाइन शॉपिंग का भी बहिष्कार किया जाएगा।

इस वेब सीरीज पर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया जा रहा है। सीरीज में दिखाया गया है कि जीशान अयूब यूनिवर्सिटी के फंक्शन में भगवान शिव के वेश में दिखाई दे रहे हैं। 'तांडव' के इस सीन लेकर लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए भी आपत्ति जताई है।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा, हमेशा से ही हिंदू देवी देवताओं को लेकर मजाक उड़ाया जाता है। इस संबंध में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखा है। उनसे मांग की है कि इस पर  रोक लगाई जाए। अगर इसे ठीक नहीं किया, तो अमेजन की आॅनलाइन शॉपिंग का भी बहिष्कार किया जायेगा। इसके लिए जन जागरण अभियान चलाएंगे।

भोपाल में विरोध प्रदर्शन

रोशनपुरा चौराहे पर हिंदू संगठनों ने तांडव फिल्म का विरोध प्रदर्शन किया है। फिल्म तांडव में हिन्दू देवी देवताओं पर फिल्माए गए कॉमेडी सीन को लेकर विरोध जारी है। वेब सीरीज तांडव को लेकर हिन्दू संगठन नाराज हैं। वे गुल्लक और इस वेब सीरीज का बहिष्कार करने की बात कह रहे हैं। वेब सीरीज के प्रमोशन के लिए रोशनपुरा चौराहा पर लगाया गया बड़ा पोस्टर फाड़ा गया। उसके बाद पोस्टर पर कालिख पोती।

संस्कृति बचाओं मंच का कहना है कि  इस तरह की वेब सीरीज के लिए एक विशेष वर्ग काम कर रहा है। इस तरीके की वेबसीरीज बनाकर अति सहनशील बनाने की कोशिश ना करें, हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। अब हमारे देवी-देवताओं के खिलाफ अर्नगल टिप्पणी और फिल्मांकन नहीं सहेंगे। उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad