Advertisement

कोरोना वायरसः दिल्ली के 25 अस्पतालों में मरीजों को रखने का इंतजाम

कोरोना से निपटने के लिए दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार कड़े कदम उठा रही हैं। सरकार लगातार अपील कर रही है...
कोरोना वायरसः दिल्ली के 25 अस्पतालों में मरीजों को रखने का इंतजाम

कोरोना से निपटने के लिए दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार कड़े कदम उठा रही हैं। सरकार लगातार अपील कर रही है कि घबराने की जरूरत नहीं है। मंगलवार शाम को दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि 25 अस्पतालों में कोरोना से निपटने की व्यवस्था की गई है। 230 बेड्स तैयार हैं और 12 जगहों पर मेडिकल टेस्ट का इंतजाम किया गया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि दिल्ली में आरएमएल और सफदरजंग को नोडल अस्पताल बनाया गया है। 19 सरकारी और 6 प्राइवेट अस्पतालों में 230 बेड इसके इलाज लिए रिजर्व होंगे। साढ़े 3 लाख एन-95 मास्क की व्यवस्था की गई है। स्टाफ के लिए आठ हजार किट्स का इंतजाम किया गया है। 

साफ-सफाई पर ध्यान देना जरूरी

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इससे बचने के लिए कुछ सावधानिया हैं जो बरतनी चाहिए। सबसे जरूरी है कि हाथ धोकर ही अपनी आंखें और  मुंह को छुएं। कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति के बिल्कुल करीब ना जाएं और कम से कम 2 से ढाई फीट के अंतराल पर रहें। सबसे ज्यादा जरूरी है कि घबराएं नहीं। साफ-सफाई का बहुत ज्यादा ध्यान रखें।

दिल्ली में एक मामले में हुई पुष्टि

इससे पहले कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आपात बैठक की। दिल्ली सचिवालय में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में बुलाई गई बैठक में मनीष सिसोदिया,सतेंद्र जैन, स्वास्थ्य सचिव और मुख्य सचिव भी मौजूद रहे। कोरोना वायरस का राजधानी दिल्ली में पहला मामला सामने आ चुका है। इसे सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनके संपर्क में जो भी 10-12 लोग जो आए हैं, उनको अलग रखा गया है और उनसे बात हो रही है और जांच भी की जा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad