Advertisement

NEET: तमिल माध्यम के छात्रों को हिन्दी माध्यम का प्रश्नपत्र दिया गया, विरोध प्रदर्शन शुरू

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) परीक्षा के लिए बनाए गए मदुरै के एक केंद्र पर तमिल माध्यम के...
NEET: तमिल माध्यम के छात्रों को हिन्दी माध्यम का प्रश्नपत्र दिया गया, विरोध प्रदर्शन शुरू

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) परीक्षा के लिए बनाए गए मदुरै के एक केंद्र पर तमिल माध्यम के करीब 100 परीक्षार्थियों को हिन्दी माध्यम का प्रश्नपत्र दे दिया गया और करीब तीन घंटे बाद उन्हें तमिल में प्रश्नपत्र उपलब्ध कराया गया। इस मामले में अब विरोध प्रदर्शन भी शुरू हो गया है। चेन्नई के अन्ना नगर में सीबीएसई जोनल ऑफिस के बाहर प्रदर्शन कर रहे एसएफआई के सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

मदुरै के एक माध्यमिक विद्यालय में यह वाकया हुआ। स्कूल की एक अधिकारी ने बताया कि प्रश्नपत्र के एक पैक को खोलकर उनका वितरण शुरू कर दिया गया। अधिकारी के मुताबिक चार हॉल में प्रश्नपत्रों के वितरण के बाद उन्हें उनके हिन्दी में होने की जानकारी मिली।

अधिकारी के मुताबिक इन चार हॉल के परीक्षार्थियों ने कहा कि वे केवल तमिल में ही जवाब देंगे। उन्होंने बताया कि अन्य कमरों के प्रश्नपत्रों को लेकर कोई दिक्कत नहीं हुई क्योंकि वे अंग्रेजी और तमिल में थे।

स्कूल के अधिकारी ने बताया कि उन्होंने नीट / सीबीएसई समन्वयकों को इस बात की जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि समन्वयकों से निर्देश मिलने के बाद तमिल में प्रश्नपत्र का प्रबंध किया गया और इसमें तीन घंटे का समय लगा।

उन्होंने बताया कि विलंब होने की वजह से छात्रों को नाश्ता और दोपहर का खाना दिया गया। तमिलनाडु के दस शहरों के 170 केंद्रों पर 1.07 लाख छात्रों ने नीट की परीक्षा दी।

सलेम की एक छात्रा के हॉल टिकट होने के बावजूद परीक्षा में शामिल नहीं होने देने के दावे के बारे में पूछे जाने पर अधिकारी ने कहा कि उसका नाम परीक्षार्थियों की सूची में नहीं था।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad