Advertisement

मुठभेड़ में तीन आतंकियों के मारे जाने के बाद श्रीनगर में निषेधाज्ञा लागू

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में आज सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में एक विदेशी समेत तीन आतंकवादी...
मुठभेड़ में तीन आतंकियों के मारे जाने के बाद श्रीनगर में निषेधाज्ञा लागू

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में आज सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में एक विदेशी समेत तीन आतंकवादी मारे गए। इन आतंकियों के मारे जाने के बाद कानून-व्यवस्था के मद्देनजर श्रीनगर के कई क्षेत्रों में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। मारा गया एक आतंकी श्रीनगर का ही है।


एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शहर के आठ थाना क्षेत्रों में भारतीय दंड संहिता (सीआरपीसी) 144 के तहत यह कदम उठाया गया है। जिन क्षेत्रों में निषेधाज्ञा लागू की गई हैं वे नौहट्टा, खानयार, रेनवाड़ी, सफाकदल, एमआर गंज, मैसूना, करालखुद और सौरा हैं।

अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना पर राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू कश्मीर पुलिस का विशेष अभियान ग्रुप और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने अनंतनाग जिले के हकूरा में आज तड़के एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल जब गांव में विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, तभी आतंकियों ने उन पर हमला कर दिया। इसके जवाब में सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए तीन आतंकियों को मार गिराया।
मारे गए तीन आतंकियों में से दो स्थानीय और एक विदेशी है और इनके पास से भारी संख्या में हथियार एवं गोलाबारूद बरामद किया गया है। उनके पास से एके राइफलों के अलावा पिस्तौल और कई हैंड ग्रैनेड भी बरामद किए गए।
आतंकवादियों में श्रीनगर निवासी इसा फाजिल और अनंतनाग के कोकरनाग का सैयद ओबैसी शामिल है। तीसरे और विदेशी बताए जा रहे आतंकवादी की अबतक पहचान नहीं की जा सकी है। 


इस घटना के बाद से घाटी में की जगहों पर दुकाने बंद हो गईं और गाड़ियों के संचालन में भी रुकावट हुई। कई जगहों पर युवाओं और सुरक्षा बलों के बीच झड़प की भी खबर है। अधिकारियों ने श्रीनगर और दक्षिण कश्मीर में शैक्षणिक संस्थान बंद करने के आदेश दे दिए हैं। कश्मीर विश्वविद्यालय में कक्षाएं और परीक्षाएं स्धगित कर दी गईं। मोबाइल इंटरनेट स्पीड को भी पूरी घाटी में धीमा कर दिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad