Advertisement

राजस्थान: अलवर के मुंडावाड़ से भाजपा विधायक धर्मपाल चौधरी का निधन

रामगोपाल जाट राजस्थान के अलवर में मुंडावाड़ से भाजपा विधायक धर्मपाल चौधरी का गुरुवार को निधन हो गया।...
राजस्थान: अलवर के मुंडावाड़ से भाजपा विधायक धर्मपाल चौधरी का निधन

रामगोपाल जाट

राजस्थान के अलवर में मुंडावाड़ से भाजपा विधायक धर्मपाल चौधरी का गुरुवार को निधन हो गया। बीजेपी विधायक धर्मपाल चौधरी ने आज सुबह 3 बजे आखिरी सांसें ली। उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद कल ही गुरूग्राम के मैदान्ता अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां हार्ट अटैक से आज अलसुबह 3 बजे उनका निधन हो गया।

दिवंगत चौधरी से पहले राजस्थान में मांडलगढ़ से बीजेपी विधायक कीर्ति कुमारी का 2 साल पहले स्वाइन फ्लू से निधन हो गया था। मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर अब कांग्रेस के विवेक धाकड़ विधायक हैं। वह इसी साल हुए उपचुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार को हराने में कामयाब हुए हैं।

गौरतलब है कि चौधरी साल 2003, 2008 और 2014 में बीजेपी से विधायक पद के लिए चुने गए थे। बीजेपी सरकार के कार्यकाल में उन्‍हें संसदीय सचिव बनाकर राज्‍यमंत्री का दर्जा दिया गया था।

इसी साल चित्तौड़गढ़ में नाथद्वारा से बीजेपी विधायक कल्याण सिंह का भी कैंसर की बीमारी के कारण स्वर्गवास हो गया था। इसी तरह से अलवर के सांसद चांदनाथ का भी हार्ट अटैक के कारण निधन होने से यह लोकसभा सीट खाली हो गई थी। उसके बाद अजमेर से बीजेपी सांसद सांवरलाल जाट का भी हार्ट अटैक होने से निधन हो गया था। इन दोनों ही सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा था। अजमेर से अब रघु शर्मा सांसद हैं तो अलवर से डॉ. करण सिंह यादव कांग्रेस सांसद हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad