Advertisement

पंजाब: लॉक डाउन की आहट, 31 मार्च तक स्कूल कॉलेज बंद, राजनैतिक कार्यक्रम रद्द, मॉल में भी सख्ती

चंडीगढ़, पंजाब में कोरोना के चलते मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 31 मार्च तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद...
पंजाब: लॉक डाउन की आहट, 31 मार्च तक स्कूल कॉलेज बंद, राजनैतिक कार्यक्रम रद्द, मॉल में भी सख्ती

चंडीगढ़, पंजाब में कोरोना के चलते मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 31 मार्च तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने के आदेश दिए हैं पर मेडिकल कॉलेज खुले रहेंगे। पंजाब कांग्रेस के सभी कार्यक्रम दो हफ्तों के लिए टाल दिए गए हैं वहीं आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल की शनिवार को होने वाली रैली को भी सरकार ने रद्द करने के लिए कहा है। सरकार की तरफ से अपील की गई है कि अगर केजरीवाल पंजाब का हित चाहते हैं तो इस रैली को रद्द कर दें। इधर शिरोमणि अकाली दल ने अपनी तमाम रैलियां रद्द कर दी हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते सरकार ने मंडियों में गेहूं की सरकारी खरीद भी एक अप्रैल की बजाय 10 अप्रैल से करने का फैसला लिया है।

कोरोना संक्रमित शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। गुरुवार को बादल गुड़गांव के मेदांता अस्पाल में उपचाराधीन हैं वहीं उनके पिता प्रकाश सिंह बादल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। बादल गांव में उनके  निवास पर काम करने वाले तीन कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। पिछले 48 घंटे में पंजाब में 4 हजार से ज्यादा संक्रमितों की पुष्टि होने के बाद हालात और गंभीर हो गए हैं। सबसे ज्यादा 8 मौतें होशियारपुर में हुईं। पिछले एक हफ्ते में 210 मरीज गंवा चुके हैं वहीं 11918 मरीज संक्रमित हो चुके हैं। सूबे में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 204822 हो गई है। सूबे में 14248 मरीज उपचाराधीन हैं। जालंधर में सबसे ज्यादा 463 नए मामले मिले हैं जोक अब तक के 1 दिन में मिले मामलों का सर्वोच्च है। अब तक ठीक हो चुके मरीजों की संख्या 184848 हो गई है।

कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के बीच पंजाब के 11 जिलों में जारी नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ा दिया गया है। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के आदेश के मुताबिक अब रात 11 बजे के बजाय 9 बजे से सुबह 5 बजे तक बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी। मुख्यमंत्री ने कोविड प्रोटोकॉल की सख्ती बढ़ाने के निर्देश देते हुए कहा कि लुधियाना, जालंधर, पटियाला, मोहाली, अमृतसर, गुरदासपुर, होशियारपुर, कपूरथला और रोपड़ में क्फर्यू लगवाया है जहां प्रतिदिन कोरोना के 100 से ज्यादा मामले मिल रहे हैं।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad