Advertisement

मध्य प्रदेश में किसानों का उग्र प्रदर्शन: तोड़फोड़, पथराव, 4 पुलिसकर्मी घायल

अनाज, सब्जी और दूध के वाजिब दाम नहीं मिलने से नाराज किसान देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान मध्यप्रदेश के सीहोर में पथराव और तोड़फोड़ की घटना भी सामने आई है।
मध्य प्रदेश में किसानों का उग्र प्रदर्शन: तोड़फोड़, पथराव, 4 पुलिसकर्मी घायल

मध्यप्रदेश के सीहोर में किसानों के द्वारा सब्जियों को रोड में फैलाकर विरोध दर्ज कराया जा रहा है। इस दौरान कुछ वाहनों पर तोड़फोड़ और पथराव की घटना भी हुई। पथराव में चार पुलिसकर्मी के घायल होने की खबर है।


 

जानकारी के अनुसार सीहोर में किसानों ने सब्ज़ी बेचने जा रहे व्यवसाइयों की गाड़ी रोककर सब्ज़ियां सड़क पर फेंक दीं। किसानों ने भोपाल-इंदौर रोड पर कुछ गाड़ियों के शीशे फोड़ दिए। सीहोर कृषि मंडी,पचामा गांव में भी किसानों सड़क पर सब्ज़ी फेंककर प्रदर्शन किया। रतलाम के जावरा में दुकान से फल उठाकर सड़क पर फेंक दिए।

इससे पहले 2 जून को इंदौर में दूध की सप्लाई रोक दी गई। आष्टा, सीहोर में किसानों ने मंडियों में जा रहा दूध छीनकर फेंक दिया। शाजापुर में दो घंटे तक नेशनल हाईवे जाम रखा। टीआई राजेंद्र वर्मा को घेरकर पीटा। वहीं बड़नगर में एसडीएम और विधायक की गाड़ी पर प्याज फेंके गए। नागदा में सांची दूध वाहन से 2000 लीटर दूध लूटकर बहा दिया। उज्जैन में भी 2000 लीटर दूध सड़क पर बहाया गया। रतलाम में 20 क्विंटल प्याज सड़क पर फेंकी गई।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad