Advertisement

शराबबंदी से माफिया राज विकसित होगा: कमल हासन

मक्कल नीति मय्यम के संस्थापक अध्यक्ष और अभिनेता कमल हासन ने शराबबंदी के विरोध में दलील देते हुए कहा कि...
शराबबंदी से माफिया राज विकसित होगा: कमल हासन

मक्कल नीति मय्यम के संस्थापक अध्यक्ष और अभिनेता कमल हासन ने शराबबंदी के विरोध में दलील देते हुए कहा कि इस तरह की व्यवस्था से माफिया राज विकसित होगा।

हासन ने कहा कि शराबबंदी लागू करने का वादा महिला वोट हासिल करने के लिए किया जा रहा है। इस मुद्दे पर 2016 के विधानसभा चुनाव के दौरान तमिलनाडु के सभी राजनीतिक दलों ने चर्चा की थी।

तमिलनाडु में शराब बिक्री राज्य सरकार के तमिलनाडु राज्य विपणन निगम (टैसमैक) द्वारा संचालित दुकानों से की जाती है।

द्रमुक जैसे विपक्षी दलों ने जहां अपने चुनावी घोषणापत्र में शराबबंदी लागू करने का वादा किया था वहीं अन्नाद्रमुक ने चरणबद्ध तरीके से शराब पर पाबंदी लागू करने का भरोसा दिलाया था।

उसी कड़ी में अन्नाद्रमुक सरकार अब तक टैसमैक द्वारा संचालित 1000 खुदरा शराब दुकानों को बंद कर चुकी है। तमिल पत्रिका आनंद विकातन में अपने साप्ताहिक स्तंभ में कमल हासन ने कहा कि तमिलनाडु में डाकघर की तुलना में टैसमैक की दुकान आसानी से दिख जाती है।

उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप शराबबंदी लागू करोगे तो माफिया राज पैदा होगा।’’ वह जाहिर तौर पर शराबबंदी की स्थिति में नकली शराब का कारोबार बढ़ने की आशंका की ओर इशारा कर रहे थे।

उन्होंने लिखा, ‘‘शराब का सेवन कम किया जा सकता है, लेकिन इस बात में संदेह है कि इसे पूरी तरह रोका जा सकता है।’’ हालांकि हासन ने यह भी कहा कि प्रदेश में शराब की इतनी दुकानों की जरूरत नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad