Advertisement

गुजरात: मोदी ने कहा, इंदिरा गांधी नाक पर रुमाल रखकर मोरबी आई थीं ताकि बदबू ना आए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव के प्रचार के लिए आज गुजरात के मोरबी में हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने...
गुजरात: मोदी ने कहा, इंदिरा गांधी नाक पर रुमाल रखकर मोरबी आई थीं ताकि बदबू ना आए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव के प्रचार के लिए आज गुजरात के मोरबी में हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने मोरबी में रैली को संबोधित किया।

पीएम मोदी ने कहा कि मोरबी से मेरा नाता काफी पुराना है। लोकसभा में जब यहां आया था तब आज से आधी भीड़ आई थी। मैं हमेशा ही मोरबी के सुख-दुख में साथ रहा हूं। बीजेपी-संघ हमेशा मोरबी के साथ रहे हैं लेकिन कांग्रेस के नेताओं के बारे में कोई ऐसा नहीं बोल सकता है।

उन्होंने कहा, 'मुझे याद है इंदिरा बेन (इंदिरा गांधी) की चित्रलेखा मैगजीन में एक फोटो थी। वो नाक पर रुमाल रखकर मोरबी आईं थीं ताकि बदबू ना आए लेकिन जनसंघ/आरएसएस के लिए मोरबी की गलियों में महक है। इंसानियत की महक।'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली में कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि दिल्ली में तुम्हारा आदमी बैठा है, दोनों हाथों में लड्डू है, पांचों उंगलियां घी में हैं। विकास के नाम पर वोट दीजिएगा।

मोदी ने कहा कि देश में जहां भी आपदा आई है उसके बाद वहां का विस्तार देखना चाहिए, आपदा के बाद किस तरह समस्या से निपटा जाता है वह गुजरात मॉडल से सीखना चाहिए।

पीएम ने कहा कि कांग्रेस का विकास मॉडल हैंडपंप है और गुजरात का विकास मॉडल है नर्मदा का पानी बड़ी पाइपलाइन से घरों में जाना। मोदी ने कहा कि जब हम सत्ता में नहीं थे, हमने तब भी मोरबी की सेवा की थी।

पीएम ने कहा कि गुजरात में हमने इतनी बड़ी पाइपलाइन बिछवाई है कि कांग्रेस के नेता मारुति कार में बैठकर घूम सकते हैं। हम लोग विकास चुनाव जीतने के लिए नहीं बल्कि लोगों की सेवा के लिए करते हैं. मोदी ने कहा कि मैं किसी गरीब का हक नहीं लुटने दूंगा। हमने गुजरात में ऐसा काम किया कि सौ साल पीछे मुड़कर नहीं देखना होगा।

इससे पहले सोमवार को पीएम ने चार रैलियां की थीं। पीएम मोदी ने अपनी रैली में कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि गुजरात की जनता कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेगी। कांग्रेस ने कभी को गुजरात को ध्यान में नहीं रखा ये सरदार पटेल के जमाने से हो रहा है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने नोटबंदी का एक साल पूरा होने पर विरोध किया, मैं गुजरात का बेटा हूं जो देश का लूटेगा उसे बिल्कुल नहीं छोड़ूंगा। जीएसटी की बैठक में कांग्रेस ने साथ दिया लेकिन बाहर आकर विरोध का नाटक कर रही है।

गौरतलब है कि राज्य में 9 एवं 14 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होगा और 18 दिसंबर को नतीजे आएंगे। कांग्रेस भाजपा को सत्ता से बाहर करने के प्रयासों में जुटी है जिसकी पिछले दो से अधिक दशक से सरकार है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी आज गुजरात में हैं। और सोमनाथ मंदिर के दर्शन करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad