Advertisement

सिसोदिया के दौरे से राजनीतिक पारा गरमाया, काशीपुर में उमड़ी भीड़

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के कुमाऊं के दो दिवसीय दौरे ने सियासी दलों की पेशानी पर बल डाल...
सिसोदिया के दौरे से राजनीतिक पारा गरमाया, काशीपुर में उमड़ी भीड़

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के कुमाऊं के दो दिवसीय दौरे ने सियासी दलों की पेशानी पर बल डाल दिए हैं। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष के चार दिनी दौरे के बाद आप के डिप्टी कमांडर के कुमाऊं दौरे से सियासी हलचल बढ़नी ही है। काशीपुर में जिस अंदाज में मनीष का स्वागत किया गया, उससे सियासी दलों की पेशानी पर बल है।

साल 2022 विस चुनाव संग्राम में उतरने का ऐलान कर चुकी आप के पास संगठन खड़ा करने से लेकर चुनाव की तैयारियां करने बहुत कम वक्त है।  ऐसा इसलिए भी क्योंकि भाजपा चुनावी मोड में आ चुकी है, जिसे खुद आप अपना इकलौता प्रतिद्वंद्वी मान रही है। ऐसे में सिसोदिया के कुमाऊं दौरे के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

इससे पहले विगत दिवस काशीपुर में मनीष का भव्य स्वागत किया गया। आज से लगभग तीन दशक पूर्व  काशीपुर की राजनीति का स्वर्णिम दौर था।  उस दौर में एनडी जब भी काशीपुर आते तो कार्यकर्ताओं और का एक हूजूम उमड़ पड़ता था। हालांकि बीते तीन दशकों तक काशीपुर के राजनेता नेतृत्व करने के स्थान पर अपनी पार्टी के शीर्ष नेताओं के अनुयायी मात्र बन कर रह गए। और इस दौरान खामियाजा काशीपुर की जनता को थम गए विकास के रूप में झेलना पड़ रहा है।

शुक्रवार को काशीपुर की तीन दशक पुरानी दमदार राजनीति का वही दौर देखने को मिला। कार्यकर्ताओं और नेताओं का हूजूम सैकड़ों कारों का काफिला अपने किसी नेता के स्वागत में दिखाई दिया। मौका था आम आदमी पार्टी के नेता दीपक बाली के कार्यालय के उद्घाटन का जिसके लिए दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया काशीपुर पहुंचे थे। सूर्या चौकी से आगे बार्डर पर हजारों की संख्या में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने एक जूलूस की शक्ल में सिसोदिया को नारों की गूंज के साथ रामनगर रोड स्थित दीपक बाली के नवनिर्मित कार्यालय तक पहुंचाया। शहर के भीतर महाराणा प्रताप चौक  पहुंचने पर मनीष सिसोदिया दिल्ली विधायक दिनेश मोहनिया व दीपक बाली ने पं गोविंद बल्लभ पंत की तस्वीर व महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। फिर रामनगर रोड पर स्टेडियम के नजदीक स्थित आम आदमी पार्टी नेता दीपक बाली के नवनिर्मित कार्यालय का रिबन काटकर शुभारंभ किया।इससे पूर्व मनीष का कुमाऊंनी पिछौड़ा पहने महिलाओं ने व छोलिया नर्तकों के वेश में परंपरागत ढंग से स्वागत किया। दीपक की धर्मपत्नी श्रीमती उर्वशी बाली ने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का तिलक लगाकर स्वागत किया। यहां पत्रकारों से वार्ता में मनीष न  कहा कि आप उत्तराखंड में बिजली पानी सड़क शिक्षा और स्वास्थ्य के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगी। आंदोलनकारियों ने जिन सपनों की पूर्ति के लिए यह राज्य चाहा था उन्हें पूरा करने में भाजपा व कांग्रेस असफल रही। लेकिन आम आदमी पार्टी उत्तराखंड आंदोलनकारियों के सपनों का उत्तराखंड को साकार करेगी।

शनिवार को मनीष ने कैंची धाम के दर्शन किए और पूजा की। उनके साथ आप नेता दीपक बाली और रधुनाथ अरोरा समेत तमाम अन्य नेता भी थे। बाद में हल्द्वानी टाउन हॉल में कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग में चुनावी हालात पर मंथन किया। सूत्रों का कहना है आप नेता मानते हैं कि विस चुनाव में आप के लिए बेहतर मौके हैं, बशर्ते भाजपा की तैयारी देखते हुए समय रहते उसकी काट निकालकर आप संगठन के साथ बूथ स्तर तक की लड़ाई के लिए अपने सिपाहियों को तैयार कर ले।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad