Advertisement

केरल को कोच्चि मेट्रो की सौगात, पीएम मोदी ने किया मेट्रो में सफर

केरल को कोच्चि मेट्रो की सौगात मिल गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कोच्चि मेट्रो का उद्घाटन कर मेट्रो में सफर किया। कोच्चि मेट्रो को देश का पहला एकीकृत मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट सिस्टम बताया जा रहा है। 2012 में इस प्रोजेक्ट की शुरुआत हुई थी।
केरल को कोच्चि मेट्रो की सौगात, पीएम मोदी ने किया मेट्रो में सफर

कोच्चि केरल का व्यावसायिक केंद्र है। मेट्रो के पहले चरण में अलुवा और पलारीवत्तोम के बीच 13 किलोमीटर लंबा ट्रेक बनाया गया है।

कोच्चि मेट्रो का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पलारीवत्तोम से पथाडीपलम तक कोच्चि मेट्रो ट्रेन में यात्रा की।उद्घाटन के दौरान केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम. वेंकैया नायडू, केरल के राज्यपाल पी. सदाशिवम, मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन, केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला, एरनाकुलम के सांसद के वी थॉमस और मेट्रो मैन ई. श्रीधरन मौजूद रहे। 

कोच्चि मेट्रो के अधिकारियों के मुताबिक कोच्चि में विश्व स्तरीय मेट्रो प्रणाली से ग्रेटर कोच्चि में क्षेत्रीय संपर्क में सुधार होने से जीवन की गुणवत्ता में सुधार आएगा और इससे भीड़भाड़, यातायात अव्यवस्था, आने-जाने में लगने वाले समय, वायु और ध्वनि प्रदूषण में कमी आएगी।

 



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad