Advertisement

शिक्षा, स्वास्थ्य और समाज कल्याण से जुड़ी शख्सियतें मानद पीएचडी से सम्मानित, जाने किस यूनिवर्सिटी ने दी यह उपाधि

अमेरिका की सोश्यल अवेयरनेस एंड पीस यूनिवर्सिटी और भारत के रैनबो चैरिटीज यूनिवर्सल ट्रस्ट के संयुक्त...
शिक्षा, स्वास्थ्य और समाज कल्याण से जुड़ी शख्सियतें मानद पीएचडी से सम्मानित, जाने किस यूनिवर्सिटी ने दी यह उपाधि

अमेरिका की सोश्यल अवेयरनेस एंड पीस यूनिवर्सिटी और भारत के रैनबो चैरिटीज यूनिवर्सल ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर हरियाणा विधानसभा के स्पीकर और समारोह के मुख्य अतिथि डॉ ज्ञान चंद गुप्ता ने विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी प्रतिभाओं को डॉक्टरेट की मानद उपाधि प्रदान की। पीस यूनिवर्सिटी के सौजन्य से यह मानद पीएचडी शिक्षा, स्वास्थ्य और समाज कल्याण के क्षेत्र में काम कर रही शख्सियतों को दी गई है।

नई दिल्ली के राजेंद्र भवन में देश मे प्राथमिक उपचार चिकित्सा शिक्षा  के जनक आचार्य डा. शबाब आलम को फर्स्ट एड में मानद पीएचडी प्रदान की गई। उन्होंने कहा कि उनको मिला सम्मान फर्स्ट एड कोर्स की शुरुआत से लेकर इस क्षेत्र में किए गए उनके तमाम प्रयासों का सम्मान है। 

समारोह के आयोजक और ट्रस्ट के अध्यक्ष एडवोकेट श्यामलाल आनंद ने बताया कि शिक्षा और रोजगार के लिए काम करने वाले रेनबो चैरिटीज यूनिवर्सल ट्रस्ट ने विभिन्न प्रतिभाओं को मानद पीएचडी से सम्मानित करने के लिए मियामी स्थित पीस यूनिवर्सिटी से समझौता किया है। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में विश्व हिंदू परिषद गौरक्षा विभाग के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयप्रकाश गर्ग, सर्वोच्च न्यायालय के अधिवक्ता संदीप गर्ग, जनविकास पार्टी के संस्थापक डॉ जितेंद्र कौशिक, वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ मुकेश साहू महेश्वरी और दिल्ली के पूर्व विधायक अशोक कुमार चौहान भी उपस्थित रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad