Advertisement

मणिपुर में ताज़ा हिंसा में एक व्यक्ति को गोली मार दी गई, कई घर जला दिए गए

इम्फाल पश्चिम जिले में शनिवार शाम को ताजा हिंसा भड़क उठी जब भीड़ ने 15 घरों में आग लगा दी और एक व्यक्ति के...
मणिपुर में ताज़ा हिंसा में एक व्यक्ति को गोली मार दी गई, कई घर जला दिए गए

इम्फाल पश्चिम जिले में शनिवार शाम को ताजा हिंसा भड़क उठी जब भीड़ ने 15 घरों में आग लगा दी और एक व्यक्ति के पैर में गोली मार दी। मणिपुर के अधिकारियों के मुताबिक, यह घटना कथित तौर पर लैंगोल खेल गांव में हुई। यह भी कहा जा रहा है कि सुरक्षाकर्मियों ने स्थिति को नियंत्रित करने और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए कई राउंड आंसू गैस के गोले दागे।

यह एक 45 वर्षीय व्यक्ति था जिसे हिंसा के दौरान गोली मार दी गई थी और बाद में उसे बायीं जांघ पर गोली लगने के कारण क्षेत्रीय आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में भर्ती कराया गया था। पीटीआई की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि वह फिलहाल खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं। हिंसा वाली जगह पर प्रतिबंध लगा दिए गए हैं और बताया जा रहा है कि रविवार सुबह स्थिति में सुधार हुआ है।

इस बीच इंफाल पूर्वी जिले के चेकोन इलाके में शनिवार को एक बड़ा व्यावसायिक प्रतिष्ठान जलकर खाक हो गया. इतना ही नहीं अधिकारियों ने पीटीआई को बताया कि आसपास के तीन घरों में भी आग लगा दी गई। बाद में दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया।

इंफाल घाटी में ये हिंसक घटनाएं 24 घंटे की आम हड़ताल के बीच हुईं, जिसे शनिवार को 27 विधानसभा क्षेत्रों की समन्वय समिति द्वारा बुलाया गया था। हड़ताल के कारण वहां के बाकी निवासियों का सामान्य जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। मणिपुर में मई में जातीय झड़पें हुईं और पिछले तीन महीनों से जारी हैं, जिनमें 160 से अधिक लोगों की जान चली गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad