Advertisement

ओडिशा ने लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाया, देश में ऐसा करने वाला पहला राज्य

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने लॉकडाउन अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। इससे पहले लॉकडाउन की...
ओडिशा ने लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाया, देश में ऐसा करने वाला पहला राज्य

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने लॉकडाउन अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। इससे पहले लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल तक थी। कोरोना वायरस संक्रमण की गंभीर स्थिति को देखते हुए पटनायक ने अर्थनीति पर मानव जीवन को तरजीह दिया है। इसके साथ ही केन्द्र सरकार से भी मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ाने के लिए आग्रह किया है। पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन का पीएम मोदी ने ऐलान किया था, लेकिन कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, दूसरे राज्य भी लॉकडाउन बढ़ाने की बात कर रहे हैं।

30 अप्रैल तक न शुरू हो रेल-हवाई यात्रा

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने केंद्र सरकार से 30 अप्रैल तक ट्रेन और हवाई सेवा शुरू ना करने की अपील की है। साथ ही राज्य में शैक्षणिक संस्थान 17 जून तक बंद रहेंगे। ओडिशा में कोरोना वायरस से 72 साल के एक शख्स की सोमवार को मौत हो गई थी। राज्य में मौत की ये पहली घटना थी। ओडिशा में 42 कोरोना के केस आए हैं, जिसमें 2 लोग पूरी तरह ठीक हो गए हैं।

केन्द्र सरकार से भी की लॉकडाउन अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ाने की मांग

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुरुवार को राज्य की कैबिनेट बैठक हुई। इस कैबिनेट बैठक में प्रदेश में लॉकडाउन अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ाने के साथ केन्द्र सरकार से भी लॉकडाउन अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ाने के लिए आग्रह किया गया है।

हम राज्य सरकारों के संपर्क में हैं

बाहर फंसे लोगों पर सीएम नवीन पटनायक ने कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे ओडिशा के लोगों को लेकर सरकार फ्रिक्रमंद है। उनकी भलाई के लिए हम संबंधित राज्य सरकारों के संपर्क में हैं। ओडिशा उन सभी लोगों का ध्यान रखेगा, जो फंसे हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार विभिन्न क्षेत्रों के लिए भी विशेष उपाय करेगी।

पीएम मोदी ने बुधवार को की थी सर्वदलीय बैठक

बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक की थी, जिसमें कई नेताओं ने यही सुझाव दिया था कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाए। वहीं, कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी लॉकडाउन बढ़ाने की बात कर रहे हैं।

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले

देश के कई राज्यों में कोरोना ने कहर बरपा रखा है, सबसे ज्यादा मरीजों की संख्या महाराष्ट्र में हैं, जहां 1,297 लोग इस वायरस की चपेट में हैं। पिछले 24 घंटों में ही 163 मामले सामने आ गए हैं। वहीं, यूपी और दिल्ली का भी हाल कुछ सही नहीं है। दिल्ली और यूपी के कई इलाकों को तो पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

देशभर में 5,734 लोग कोरोना से संक्रमित

भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 5,734 हो गई है, जबकि देश में महामारी के चलते कुल 166 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी आंकड़ों के हिसाब से वर्तमान में कोविड-19 संक्रमण से कुल 5,095 लोग संक्रमित है, जबकि इलाज के बाद पूर्ण रूप से स्वस्थ हुए 472 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad