Advertisement

झारखंड में नक्सलियों ने किया बंद का ऐलान- रेलवे ट्रैक उड़ाया, एक गाड़ी को किया आग के हवाले

नक्सलियों ने 29 मई को झारखंड में बंद का आह्वान किया है। इस दौरान नक्सलियों ने हजारीबाग स्टेशन के पास पटरी को उड़ा दिया। एक बोलेरो गाड़ी को भी नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया।
झारखंड में नक्सलियों ने किया बंद का ऐलान- रेलवे ट्रैक उड़ाया, एक गाड़ी को किया आग के हवाले

रविवार की रात लगभग 12:40 बजे गया-धनबाद रूट पर हजारीबाग स्टेशन के पास नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक उड़ाने की घटना को अंजाम दिया। इस नक्सली वारदात से चिचाकी और कर्माबांध स्टेशन के बीच ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया। इसकी वजह से हावड़ा-नई दिल्ली रेल लाइव सेवा बाधित हो गई है। इस रूट पर ट्रेनों की आवाजाही फिलहाल रोकनी पड़ी है। घटना के बाद पटरी को ठीक करने का काम जारी है।

बोलेरो को किया आग के हवाले

सुबह करीब 3 बजे दूसरा मामला भी सामने आया। माओवादियों ने गिरिडीह डुमरी मार्ग पर एक बोलेरो गाड़ी को भी आग के हवाले कर दिया। इसके बाद सड़क पर करीब 3 घंटे जाम रहा। वहीं नक्सलियों ने बिरनी के गारागुरो क्षेत्र में एक निर्माणाधीन सड़क पर तीन मशीनों को भी जला दिया।

गौरतलब है कि झारखंड के नक्सलियों ने 29 मई की रात से 1 दिन के बंद का ऐलान किया है। वे सीएनटी-एसपीटी एक्ट में संशोधन और आदिवासी जमीन के सरकारी अधिग्रहण का विरोध कर रहे हैं। नक्सलियों ने चेतावनी दी है कि बंद के दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर किसी भी दूसरे वाहन को चलने नहीं दिया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad