Advertisement

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सलियों का हमला, दूरदर्शन के कैमरामैन सहित दो सुरक्षाकर्मियों की मौत

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने डीडी न्यूज की टीम पर हमला किया है जिसमें उसके कैमरामैन सहित...
छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सलियों का हमला, दूरदर्शन के कैमरामैन सहित दो सुरक्षाकर्मियों की मौत

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने डीडी न्यूज की टीम पर हमला किया है जिसमें उसके कैमरामैन सहित दो सुरक्षा कर्मियों की मौत हो गई है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक नक्सलियों ने यह हमला दंतेवाड़ा के अरनपुर में किया। इसमें अभी तक तीन लोगों के मारे और दो लोगों के घायल होने की खबर आई है।

छत्तीसगढ़ के डीआइजी पी. सुंदरराज ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि “अरनपुर में पैट्रोलिंग पार्टी को नक्सलियों ने निशाना बनाया, जिसमें हमारे दो जवान शहीद हुए और डीडी न्यूज के कैमरामैन की मौत हो गई है। इसके अलावा दो लोग घायल हुए हैं।“ डीडी न्यूज के जानकारी दी है कि हमले में मारे गए उसके कैमरामैन का नाम अच्युतानंद साहू था, वे ओडीशा के रहने वाले थे।

घटना वाले गांव में सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों और आज की घटना के बारे बारे में अधिक जानकारी देते हुए दंतेवाड़ा के एसपी इतने भावुक हुए कि वे कैमरे के सामने ही रोने लगे। उन्होंने बताया कि गांव वाले पहली बार मतदान करने की तैयारी कर रहे थे। प्रशासन ने जो सड़क इस गांव के लिए बनाई है, उसके बारे में गांव वाले बहुत खुशी के साथ मीडिया को बताते थे, यही बात नक्सलियों को पसंद नहीं आती थी और नक्सलियों का कहना था कि मीडिया कर्मियों ने इसे टूरिस्ट स्पॉट बना लिया है। अभिषेक पल्लव ने आगे बताया कि मारे गए मीडियाकर्मी पर नक्सलियों ने करीब 50 से 100 राउंड फायरिंग की। (वीडियो देखें)

छत्तीसगढ़ में एंटी नक्सल ऑपरेशन के स्पेशल डीजी डीएम अवस्थी ने बताया कि इस हमले का उद्देश्य यहां बन रही सड़क निर्माण को रोकना था और सड़क को लेकर पहले भी नक्सलियों ने चेतावनी जारी की थी। घटना के बाद उस इलाके से 8-10 आइईडी बरामद किए गए हैं, जिन्हें निष्क्रीय कर दिया गया है।

वहीं राज्य के मुख्यमंत्री ने इसे नक्सलियों की कायराना हरकत करार दिया और कहा कि आगामी चुनाव को लेकर वे लोगों के मन में डर पैदा करना चाहते हैं। ऐसे में नक्सल बेगुनाहों को मारने में भी नहीं हिचकिचाते हैं। मुख्यमंत्री ने आशा जताई कि आने वाले समय में यहां शांति कायम होगी।

27 अक्टूबर को CRPF के चार जवान हुए थे शहीद

इससे पहले बीजापुर में बड़ा नक्सली हमला हुआ था, जिसमें सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के कम से कम चार जवान शहीद हो गए थे। इस नक्सली हमले में शहीद हुए जवान CRPF-168 बटालियन के थे। ये जवान एरिया डोमिनेशन पर निकले थे, तभी बासागुड़ा थानाक्षेत्र के मुर्दोण्डा गांव के नजदीक धमाका हो गया। डीआजी (एंटी नक्सल ऑपरेशन) पी सुंदर राज ने इसकी पुष्टि की। इससे पहले मई 2018 में छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में पुलिस के सात जवान शहीद हो गए थे। नक्सलियों ने दंतेवाड़ा के चोलनार के जंगलों में आईईडी ब्लास्ट करके जवानों को निशाना बनाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad