Advertisement

फिर ऑड-इवन की सुगबुगाहट

दिल्ली सरकार सम-विषम योजना फिर से शुरू करने को लेकर इस सप्ताह के बाद एक आकलन बैठक का आयोजन करेगी जबकि सूत्रों ने संकेत दिया कि कारों की संख्या में कमी लाने वाली इस योजना का तीसरा चरण स्कूलों में सर्दी की छुट्टियों के दौरान शुरू किया जा सकता है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कल कहा था कि आप सरकार सम-विषम योजना फिर से लाने की संभावना पर विचार कर रही है।
फिर ऑड-इवन की सुगबुगाहट

 

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा, परिवहन मंत्री सत्येंद्र जैन सम-विषम योजना फिर से शुरू करने पर अगले दो-तीन दिनों में अपने विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक करेंगे। बैठक में परिवहन विभाग से कारों की संख्या में कमी लाने वाली इस योजना के तीसरे चरण पर एक व्यवहार्यता अध्ययन करने के लिए कहा जाएगा।

यद्यपि सूत्रों ने कहा कि सरकार की इस योजना को दिल्ली में तुरंत ही लागू करने की नहीं है क्योंकि इसमें विस्तृत योजना की जरूरत होती है। उन्होंने कहा, दिसंबर और जनवरी में स्कूल सर्दी की छुट्टियों के लिए बंद होते हैं। सरकार सम-विषम योजना का तीसरा चरण शुरू करने का निर्णय ले सकती है।

उन्होंने कहा, इस वर्ष एक जनवरी से 15 जनवरी तक सरकार ने योजना का पहला चरण लागू किया था जब स्कूल बंद थे। उन्होंने कहा कि दूसरा चरण 15 अप्रैल से 30 अप्रैल तक लागू किया गया था। सरकार के अनुसार कारों की संख्या सीमित करने की इस योजना के दो चरण सफलतापूर्वक लागू किए गए थे जिसके बाद प्रदूषण स्तर में कमी आई थी। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad