Advertisement

आर जी कर मामले को लेकर ‘नागरिक समाज’ के सदस्यों ने किया प्रदर्शन

कोलकाला के विभिन्न हिस्सों में महालय से पहले ‘नागरिक समाज’ के सदस्यों ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन...
आर जी कर मामले को लेकर ‘नागरिक समाज’ के सदस्यों ने किया प्रदर्शन

कोलकाला के विभिन्न हिस्सों में महालय से पहले ‘नागरिक समाज’ के सदस्यों ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया और उस महिला प्रशिक्षु चिकित्सक के लिए न्याय की मांग की जिसकी अगस्त माह में सरकारी आर. जी. कर अस्पताल में बलात्कार के बाद हत्या कर दी गयी थी।

कोलकाता के श्याम बाजार, जादवपुर, केश्टोपुर, नेताजीनगर एवं हरिदेवपुर में हजारों महिलाओं ने सड़क पर प्रदर्शन किया तथा महिलाओं की सुरक्षा एवं प्रशिक्षु चिकित्सक के बलात्कार एवं हत्या के दोषियों को सजा दिलवाने की मांग की।

केस्टोपुर में प्रदर्शनकारियों में से शामिल अदिति बसु रॉय ने कहा, ‘‘जब तक हमारी अभया (जैसा कि प्रदर्शनकारियों ने पीड़ित महिला का नाम रखा है) को न्याय नहीं मिल जाता, हम सड़क पर ही रहेंगे। महालय की पूर्व संध्या पर आज की रैली हमारी मांग को बल देगी। देवी पक्ष की शुरुआत के साथ, हमारी मां दुर्गा से प्रार्थना है कि हमारी बहन के बलात्कार और हत्या में शामिल सभी राक्षसों को दंडित करें।’’

इस बीच, टॉलीगंज के हरिदेवपुर इलाके में कुछ प्रदर्शनकारियों और लोगों के एक समूह के बीच उस समय झड़प हो गई, जब वे ‘आर जी कर के लिए न्याय’ के नारे लगा रहे थे।

क्षेत्र में रैली के आयोजक ‘नागरिक समाज’ के प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि कोलकाता नगर निगम के वार्ड संख्या 115 के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में एक पार्षद के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस समर्थकों ने बिना किसी उकसावे के उन पर हमला किया तथा पुरुषों एवं महिलाओं की भीड़ को तितर-बितर करने का प्रयास किया।

दूसरी ओर, स्थानीय तृणमूल कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि जुलूस में शामिल लोग विरोध के नाम पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे थे और इसलिए उन्होंने प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिसके कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई। पुलिस ने दावा किया कि स्थिति शांतिपूर्ण है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad