Advertisement

मीरा कुमार ने कहा- सर्व धर्म समभाव बिहार के लोगों की खासियत है

विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद की रेस में शामिल मीरा कुमार इन दिनों पटना में हैं। अंतरात्मा की आवाज पर वोट देने की अपील करने वाली मीरा कुमार भले ही आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के बुरे वक्त में उनसे नहीं मिली, लेकिन प्रशंसा करने से पीछे नहीं हटीं।
मीरा कुमार ने कहा- सर्व धर्म समभाव बिहार के लोगों की खासियत है

पटना में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीरा कुमार ने कहा कि बिहार की विचारधारा में मुझे अटूट विश्वास है। उन्होंने कहा कि 'सर्व धर्म समभाव बिहार के लोगों की खासियत' है और ये खासियत हमें विरासत में मिली है। मीरा कुमार ने कहा कि बिहार के लोग हमेशा सांप्रदायिकता के खिलाफ लड़े हैं और मुझे यकीन है कि वो इस बार भी इसके खिलाफ होंगे।

लोकसभा की पूर्व स्पीकर मीरा ने कहा कि बिहार मेरी मातृभूमि और जन्मभूमि दोनों है। उन्होंने कहा कि आज के दौर में सिद्धांतों पर टिके रहना सबसे बड़ी चुनौती है। लालू प्रसाद को लेकर पूछे जाने वाले सवाल पर मीरा कुमार ने कहा कि वो हमारे कट्टर सहयोगी हैं और हम सब साथ-साथ हैं और आगे भी ऐसे ही रहेंगे।

मीरा कुमार ने कहा कि इस चुनाव में बिहार की जनता की शुभकामनाएं हमारे साथ हैं। उन्होंने कहा कि बिहार दलितों, शोषितों की लड़ाई लड़ता रहा है। बापू भी यह गुरुमंत्र जानने चंपारण आए थे। मीरा दो दिवसीय पटना दौरे के समय प्रेस वार्ता के बाद प्रचार के लिए रांची रवाना हो गईं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad