Advertisement

ममता ने कहा- नोटबंदी है किसान संकट के लिए जिम्मेदार, कर्ज माफ करे मोदी सरकार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर नोटबंदी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। ममता ने कहा कि देशभर के किसानों के सामने जो आर्थिक संकट पैदा हुए हैं, उसके लिए नोटबंदी जिम्मेदार है।
ममता ने कहा- नोटबंदी है किसान संकट के लिए जिम्मेदार, कर्ज माफ करे मोदी सरकार

टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा कि देशभर के विभिन्न इलाकों में जिस आर्थिक संकट से किसान जूझ रहे हैं उसका कारण कोई और नहीं बल्कि नोटबंदी है। सत्ताधारी दल अपने वादों को निभाएं और राज्यों पर अपने जिम्मेदारियों को ना थोपें।

एक अन्य ट्वीट में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि भारत सरकार को पूरे देश में किसानों का कर्जा माफ करना पड़ेगा। इस समय जब किसान आंदोलन कर रहे हैं तब सरकार खामोश नहीं रह सकती।। ममता बनर्जी ने इस तरह का ट्वीट तब किया जब सोमवार को केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने किसान कर्जमाफी की बढ़ रही मांगों पर कहा था कि कृषि कर्ज माफी के लिए राज्य खुद धन का इंतजाम करें।  

गौरतलब है कि बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय मंत्रीमंडल की बैठक में सरकार ने देश के कई राज्यों में किसानों के आंदोलन के बीच उन्हें राहत देने के लिए बड़ा फैसला लिया। सरकार ने किसानों को छोटी अवधि का कृषि ऋण सस्ती दर पर उपलब्ध कराने की योजना को वित्त वर्ष 2017-18 में भी जारी रखने का फैसला किया है।

 



 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad