Advertisement

महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वैरिएंट ने मचाया कोहराम, अब तक 5 की मौत, कुल 66 मामलों की पुष्टि

महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वेरिएंट की धमक बढ़ती जा रही है। राज्य में डेल्टा प्लस मरीजों की संख्या अब 66...
महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वैरिएंट ने मचाया कोहराम, अब तक 5 की मौत, कुल 66 मामलों की पुष्टि

महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वेरिएंट की धमक बढ़ती जा रही है। राज्य में डेल्टा प्लस मरीजों की संख्या अब 66 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को कहा कि महाराष्ट्र में अब तक 66 लोगों को कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट से संक्रमित पाया गया है, उनमें से कुछ को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं। इसके अलावा उनमें से 5 की मौत हो चुकी है, जिनमें से एक की मौत मुंबई में हुई है।

इनमें से 7 मरीज 18 साल से कम उम्र के हैं। राज्य के विभिन्न हिस्सों से भेजे गए स्वाब नमूनों की जीनोम अनुक्रमण के दौरान अत्यधिक संक्रामक माने जाने वाले वैरिएंट का पता चला था। मुंबई में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट के संक्रमण से 63 वर्षीय महिला की मौत का पहला मामला सामने आया है।

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अधिकारी ने कहा कि नए वैरिएंट से जान गंवाने वाली 63 वर्षीय महिला कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज ले चुकी थी। महिला 21 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी और 1 हफ्ते के अंदर यानी 27 जुलाई को उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि महिला डायबिटीज सहित कई गंभीर बीमारियों की मरीज थी।

बता दें कि अब महाराष्ट्र में कोरोना एक बार फिर पैर पसार रहा है। महाराष्ट्र में शुक्रवार को 6686 कोरोना के नए मामले सामने आए और 158 लोगों ने अपनी जान गंवाई। जिसके बाद महाराष्ट्र में कोरोना के कुल मामले 63,82,076 और मौतों की संख्या 1,34,730 हो गई।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad