Advertisement

महाराष्ट्र: भारी बारिश के अलर्ट ने डाला खलल, पीएम मोदी का पुणे दौरा रद्द

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुरुवार को महाराष्ट्र के पुणे का निर्धारित दौरा शहर में भारी बारिश की...
महाराष्ट्र: भारी बारिश के अलर्ट ने डाला खलल, पीएम मोदी का पुणे दौरा रद्द

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुरुवार को महाराष्ट्र के पुणे का निर्धारित दौरा शहर में भारी बारिश की स्थिति के कारण रद्द कर दिया गया। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी को पुणे में जिला न्यायालय से स्वर्गेट तक चलने वाली मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखानी थी और 20,900 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास और राष्ट्र को समर्पित करना था।

महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश के कारण जलभराव की स्थिति बनी हुई है। भारी बारिश के कारण मुंबई और पुणे में ट्रेन, बस और हवाई सेवाएं प्रभावित हुई हैं। गुरुवार सुबह कई इलाकों में पानी कम होने के बाद ट्रेन और बस सेवाएं बहाल कर दी गईं।

सेंट्रल रेलवे के अनुसार, सभी लोकल ट्रेनें सामान्य रूप से चल रही हैं। इसमें कहा गया है, "मेन लाइन पर, मेल एक्सप्रेस की आवाजाही में बदलाव और कुछ सावधानियों के कारण ट्रेनें 3-4 मिनट देरी से चल रही हैं, बाकी सब सामान्य है।"

भारी बारिश के बावजूद गुरुवार को पश्चिमी रेलवे की उपनगरीय सेवाएं भी बहाल कर दी गईं क्योंकि कई स्टेशनों पर पानी कम हो गया है। हालांकि, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

मुंबई में आईएमडी के पूर्वानुमान के बाद शहर प्रशासन ने सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी है। पुणे जिला प्रशासन ने भी शहर में भारी बारिश की भविष्यवाणी के कारण स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी है। आईएमडी ने पुणे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad