Advertisement

यूपी में धार्मिक स्थल और स्कूल के पास नहीं खुलेंगे शराब के ठेकेः श्रीकांत

उत्तर प्रदेश सरकार ने आज स्पष्ट कर दिया कि धार्मिक स्थानों, स्कूलों के आसपास और आबादी वाली जगहों पर शराब की दुकान नहीं खुलने दी जाएगी। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने लखनऊ में कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रीय राजमार्गों पर स्थित शराब की दुकानें हटाने के आदेश दिए थे। सरकार सुनिश्चित करेगी कि वहां से हटी दुकानें आबादी वाले क्षेत्रों, धार्मिक स्थान और स्कूलों के पास ना हों।
यूपी में धार्मिक स्थल और स्कूल के पास नहीं खुलेंगे शराब के ठेकेः श्रीकांत

शर्मा ने कहा कि  इस बात के सख्त आदेश दिए गए हैं कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का अनुपालन हो। आबकारी सचिव और अन्य अधिकारियों को हिदायत दी गयी है कि आवासीय क्षेत्रों, धार्मिक जगहों और स्कूलों के आसपास शराब के ठेके ना खुलें।

उन्होंने कहा कि ये निर्देश भी दिए गए हैं कि अगर कोई शराब की दुकान नियम कानून का पालन नहीं कर रही है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

शर्मा ने कहा कि  अगर कहीं स्कूल,  धार्मिक स्थान और आबादी वाले क्षेत्र में शराब की दुकान है तो अविलंब जिलाधिकारी को शिकायत करें। तत्पश्चात उसके (ऐसी शराब की दुकान) खिलाफ कार्रवाई होगी लेकिन तोडफोड़ और आगजनी बिलकुल गलत है। हमारी जनता से अपील है कि वह कानून को हाथ में ना ले।

उन्होंने कहा कि  हम जन भावनाओं का सम्मान करते हैं लेकिन साथ ही अनुरोध है कि कोई कानून को हाथ में ना ले। ये सरकार कानून से चलने वाली सरकार है। पूर्ववर्ती सरकारों की तरह शिकायत ठंडे बस्ते में नहीं जाएगी बल्कि शिकायत पर कार्रवाई की जाएगी। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad