Advertisement

तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार के खिलाफ जारी किया आरोप-पत्र

नेता प्रतिपक्ष और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने आज बिहार सरकार के एक साल के कामकाज पर...
तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार के खिलाफ जारी किया आरोप-पत्र

नेता प्रतिपक्ष और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने आज बिहार सरकार के एक साल के कामकाज पर रिपोर्ट कार्ड पेश किया। इसे 'जनता का आरोप पत्र' नाम दिया गया है। पटना के 5 देश रत्न मार्ग में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में तेजस्वी ने आरोप पत्र जारी करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कई तीखे सवाल भी पूछे और भाजपा पर भी जमकर हमला बोला।

तेजस्वी ने आरोप पत्र जारी करते हुए कहा कि बिहार में तो ये सरकार चोर दरवाजे से आकर बनाई गई। लेकिन , ठीक है सरकार बनी तो बिहार के विशेष दर्जे की मांग जो काफी लंबे समय से चल रही है और ये हमारा हक है बिहार के जनता का हक है तो इसपर बिहार की तथाकथित एनडीए सरकार ने कहां विशेष राज्य का दर्जा दे दिया।

तेजस्वी ने तीखा हमला करते हुए कहा कि नीतीश जी को समझ में नहीं आता है क्या? जब भाजपा नेता कहते हैं कि सात निश्चय तो जदयू का एजेंडा है इससे हमें क्या लेना-देना? उनकी बात तो खराब नहीं लगती।

तेजस्वी ने कहा कि वैसे नीतीश कुमार ने तो तब भी इस मांग को पूरा नहीं होने दिया जब राबड़ी देवी ने इस मांग को पहली बार केंद्र सरकार के सामने रखा था। तब अटल जी की सरकार थी और नीतीश कुमार की ही वजह से विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल पाया। अब तो डबल इंजन की सरकार है तो अब कहां गए मुद्दे? अब तो कोई बात बुरी नहीं लगती जबकि लगातार उपेक्षा की जा रही है।

प्रेस कांफ्रेंस में राजद के वरिष्ठ नेता राम चन्द्र पूर्वे, जगतानंद सिंह, आलोक मेहता, शिव चंद्र राम और भाई वीरेंद्र मौजूद हैं।

बता दें कि बिहार विधानमंडल का बजट सत्र खत्म होने के दूसरे दिन से ही नीतीश सरकार हमला तेज करते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री व राजद नेता तेजस्वी यादव बुधवार को भाजपा-जदयू सरकार के पिछले आठ माह का रिपोर्ट कार्ड जारी किया और साथ ही सरकार की विफलताओं को भी उजागर किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad