Advertisement

केरल: मंदिरों में हथियारों के प्रशिक्षण पर रोक के लिए आदेश जारी करेगी सरकार

केरल के मंदिरों में संघ परिवार से जुड़े संगठनों की गतिविधियों पर काबू पाने के अपने संकल्प पर आगे बढ़ते हुए प्रदेश की माकपा नीत एलडीएफ सरकार ऐसे स्थलों पर किसी प्रकार के हथियारों के प्रशिक्षण पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक परिपत्र जारी करने वाली है।
केरल: मंदिरों में हथियारों के प्रशिक्षण पर रोक के लिए आदेश जारी करेगी सरकार

राज्य के देवास्वम विभाग ने केरल पुलिस कानून की विभिन्न धाराओं के तहत परिपत्र जारी करने के लिए पहल की है। राज्य देवास्वम विभाग के मंत्री के सुरेंद्रन के कार्यालय ने बताया कि ऐसी शिकायतें मिली थीं कि आरएसएस मंदिर परिसरों में अभ्यास करा रहा है। इन शिकायतों के आधार पर परिपत्र जारी करने की पहल की गई है। सूत्रों ने बताया कि परिपत्र को विधि विभाग से मंजूरी मिल गई है और उसे गृह विभाग के पास विचार के लिए भेजा गया है। उन्होंने कहा कि गृह विभाग से मंजूरी मिलने के बाद मंदिर परिसरों में किसी प्रकार के हथियार के प्रशिक्षण पर रोक के लिए आदेश जारी किया जाएगा।

सूत्रों ने कहा कि यह आदेश किसी संगठन को लक्ष्य करने वाला नहीं होगा बल्कि इसमें मंदिर परिसरों में किसी प्रकार के हथियार के प्रशिक्षण पर रोक के लिए सामान्य आदेश होगा। बहरहाल प्रदेश भाजपा प्रमुख के राजशेखरन ने सरकार के इस कदम की आलोचना की और दावा किया कि आरएसएस अपनी शाखाओं का आयोजन कानून के अनुसार तथा संबंधित अधिकारियों से जरूरी अनुमति लेने के बाद करता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad