Advertisement

पति-पत्नी ने नवजात बच्चे को लावारिस छोड़ दिया, वजह हैरान करने वाली

केरल में एक विवाहित जोड़े ने अपने नवजात बच्चे को चर्च में छोड़ दिया। अब पति-पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार...
पति-पत्नी ने नवजात बच्चे को लावारिस छोड़ दिया, वजह हैरान करने वाली

केरल में एक विवाहित जोड़े ने अपने नवजात बच्चे को चर्च में छोड़ दिया। अब पति-पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दंपती द्वारा अपने नवजात शिशु को लावारिस छोड़ने का सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई थी। इसमें बिट्टो इडापल्ली स्थित सेंट जॉर्ज फोरेन चर्च में बने कंफेक्शन बॉक्स के बगल में अपने नवजात बच्चे को छोड़कर जाते हुए नजर आ रहे हैं। यह विडियो शुक्रवार रात करीब सवा आठ बजे का है। आरोपियों की पहचान बिट्टो (34) और उसकी पत्नी प्रविता (29) के रूप में हुई है।

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने इसके पीछे चौंकाने वाली वजह बताई। उन्होने कहा कि चौथा बच्चा होने पर दोस्तों और समाज के बीच हंसी का पात्र बनने के डर से उन्होंने अपने बच्चे को छोड़ने का फैसला किया था। दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 317 और जुवेनाइल जस्टिस ऐक्ट की धारा 34 और 75 के तहत मामला दर्ज किया गया है। बिट्टो और प्रविता की इंटरकास्ट शादी हुई थी। दोनों को तीन बच्चे हैं। 

प्रविता ने गुरुवार देर रात करीब साढ़े तीन तृशुर मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में एक बच्ची को जन्म दिया था। यह एक नॉर्मल डिलीवरी थी इसलिए दंपती ने बिना किसी को सूचित किए अस्पताल छोड़ दिया। उसके बाद दोनों ने एर्नाकुलम के लिए ट्रेन पकड़ी। मामले में अस्पताल प्रशासन की लापरवाही भी सामने आई है।

अस्पताल के पुलिस एड पोस्ट स्टाफ ने बताया कि उन्हें शनिवार सुबह मरीज के गायब होने की खबर मिली जबकि दंपती 24 घंटे पहले ही अस्पताल छोड़ चुके थे। अस्पताल अथॉरिटी ने पुलिस को बताया कि उन्होंने दंपती को कॉल किया, तो इस पर उन्हें बताया गया कि वह शनिवार को फिर से अस्पताल में जांच के लिए आएंगे।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad