Advertisement

कोरोना वायरस के खिलाफ केजरीवाल का उद्योगपतियों को पत्र, ऑक्सीजन संकट दूर करने में करें मदद

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश के प्रमुख उद्योगपतियों को पत्र लिखकर राष्ट्रीय राजधानी में जारी...
कोरोना वायरस के खिलाफ केजरीवाल का उद्योगपतियों को पत्र, ऑक्सीजन संकट दूर करने में करें मदद

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश के प्रमुख उद्योगपतियों को पत्र लिखकर राष्ट्रीय राजधानी में जारी ऑक्सीजन संकट में उनकी मदद मांगी है. उन्होंने पत्र में लिखा है, 'कृपया दिल्ली सरकार की मदद करें यदि आपके पास ऑक्सीजन और टैंकर हैं। आप जो भी मदद कर सकते हैं, जरूर करें।'

मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा है कि यदि प्रमुख उद्योगपति, ऑक्सीजन का उपयोग या उत्पादन करने में शामिल हैं और क्रायोजेनिक टैंकरों में ऑक्सीजन पहुंचाने में मदद कर सकते हैं, तो इस समय दिल्ली की मदद करने के लिए वे उनके अाभारी रहेंगे। उन्होंने पत्र में लिखा है कि दिल्ली में कोविड मामलों में अत्यधिक वृद्धि के कारण हमारी आवश्यकताओं से काफी कम ऑक्सीजन गैस मिल पा रही है। उन्होंने इसे एसओएस के रूप में लेने का अनुरोध किया है। केंद्र सरकार इस संबंध में दिल्ली की मदद कर रही है, लेकिन कोरोना के प्रसार की तीव्रता इतनी गंभीर है कि इसकी मात्रा अपर्याप्त साबित हो रही है।

केजरीवाल ने पत्र में लिखा है, “ जैसा कि आप जानते हैं कि दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी कमी है। दिल्ली में ऑक्सीजन का उत्पादन नहीं होता है। पिछले कुछ दिनों में कोविड मामलों में काफी वृद्धि के कारण दिल्ली के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की बहुत किल्लत हो रही है। दिल्ली में ऑक्सीजन की दैनिक आपूर्ति हमारी आवश्यकताओं से कम है।”

मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा है, ‘‘मैं समझता हूं कि आपका संगठन या तो ऑक्सीजन का इस्तेमाल करता है या उत्पादन करता है या फिर किसी से लेता है। यदि आप हमें इस समय क्रायोजेनिक टैंकरों के साथ-साथ ऑक्सीजन का कोई भी स्टॉक प्रदान कर सकते हैं, तो मैं इसके लिए आपका आभारी रहूंगा। हम किसी अन्य देश से क्रायोजेनिक ऑक्सीजन टैंकरों के आयात में किसी भी मदद का स्वागत करेंगे। कृपया इसे एसओएस समझें। मैं आपके सहयोग के लिए व्यक्तिगत रूप से आभारी रहूंगा।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad