Advertisement

29 अगस्त को विश्वास प्रस्ताव लाएगी केजरीवाल सरकार, सीएम बोले- गुजरात चुनाव से जुड़े हैं हमारे खिलाफ छापे

दिल्ली विधानसभा में 29 अगस्त को अरविंद केजरीवाल की सरकार विश्वास प्रस्ताव लाएगी। विधानसभा के विशेष...
29 अगस्त को विश्वास प्रस्ताव लाएगी केजरीवाल सरकार, सीएम बोले- गुजरात चुनाव  से जुड़े हैं हमारे खिलाफ छापे

दिल्ली विधानसभा में 29 अगस्त को अरविंद केजरीवाल की सरकार विश्वास प्रस्ताव लाएगी। विधानसभा के विशेष सत्र को एक दिन बढ़ाने का फैसला किया गया है। शुक्रवार को विधानसभा के एक दिवसीय विशेष सत्र का आयोजन किया गया। आप और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति के बीच विशेष सत्र को एक दिन बढ़ाने का फैसला किया गया। इस बीच केजरीवाल ने आरोप लगाया कि इन (बीजेपी) लोगों ने मिल कर साजिश की है कि दिल्ली की सरकार गिराई जाए। पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली के मंत्रियों के खिलाफ जांच एजेंसियों द्वारा हाल में की गई छापेमारी गुजरात में चुनाव से जुड़ी हुई है।

केजरीवाल ने कहा कि वह यह साबित करने के लिए दिल्ली विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव लाएंगे कि आप का कोई विधायक दलबदल नहीं हुआ है। कहा जा रहा है कि उन्होंने कई विधायकों को तोड़ दिया। मुझे फोन आए, लोगों ने मुझसे पूछा कि क्या सब ठीक है। मैं लोगों को यह दिखाने के लिए सदन में एक विश्वास प्रस्ताव लाना चाहता हूं कि एक भी नहीं गया, कि भाजपा का ऑपरेशन लोटस यहां "ऑपरेशन कीचड़" बन गया। उन्होंने आरोप लगाया, "गुजरात में भाजपा का किला खतरे में है और अब ढह रहा है। ईडी, सीबीआई हम पर छापेमारी गुजरात में आगामी चुनावों के कारण कर रही है।"

केजरीवाल ने कहा कि सीबीआई को उनके डिप्टी मनीष सिसोदिया के आवास पर छापेमारी के दौरान एक पैसा भी नहीं मिला। केजरीवाल ने सदन में कहा, "निहित स्वार्थ अब दिल्ली सरकार को गिराने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने मणिपुर, गोवा, मध्य प्रदेश, बिहार, अरुणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र में सरकारों को गिरा दिया। शहर में एक सीरियल किलर है।"

एक विशेष सत्र में दिल्ली विधानसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने आरोप लगाया कि भाजपा विधायकों को खरीदने के लिए जीएसटी और पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के माध्यम से एकत्र धन का उपयोग कर रही है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा ने अब तक देश भर में 277 विधायक खरीदे हैं। हमने हिसाब लगाया है कि 277 विधायक उनकी पार्टी (भाजपा) में आए हैं, अब अगर उन्होंने प्रत्येक विधायक को 20 करोड़ रुपये दिए होते तो उन्होंने 5,500 करोड़ रुपये के विधायक खरीदे। इसलिए महंगाई है क्योंकि वे आम आदमी की कीमत पर विधायकों को खरीदने के लिए सारे पैसे का उपयोग कर रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की आप सरकार के खिलाफ तमाम देश विरोधी ताकतें एक साथ आ गई हैं, हमारी सबसे लोकप्रिय सरकार है, ये ताकतें हमें तोड़ना चाहती हैं लेकिन हमारे सभी विधायक साथ हैं। वे गुजरात चुनाव तक हमारे खिलाफ झूठे मामले गढ़ेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली के उपराज्यपाल ने अब "हमारे स्कूलों में जांच शुरू कर दी है। वे स्कूलों और अस्पतालों में हो रहे अच्छे काम को रोकना चाहते हैं"।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad