Advertisement

अलवर में गाय ले जा रहे व्यक्ति की मौत: कटारिया बोले, दोनों तरफ से हुई गलती

राजस्‍थान के होम मिनिस्‍टर गुलाब चंद कटारिया ने कहा है कि अलवर में कथित गौ तस्‍कर की मौत पिटाई से हुई है। पुलिस ने गौ तस्‍करी के खिलाफ तथा मौत पर दोषी लोगों पर केस दर्ज कर लिया है। कटारिया ने कहा कि गौ तस्‍करी पर प्रतिबंध है। इस पर कानून बना है। जब लोगों को पता है तो वह इस तरह का कार्य क्‍यों करते हैं। पूरे मामले में गलती दोनों तरफ से हुई है।
अलवर में गाय ले जा रहे व्यक्ति की मौत: कटारिया बोले, दोनों तरफ से हुई गलती

गौर हो कि खुद को गो-रक्षा समूह से जुड़ा बताने वाले कुछ लोगों ने दो दिन पहले गाय ले जा रहे कई लोगों पर हमला कर दिया। इनकी इस बेरहमी से पिटाई की गई कि एक व्यक्ति की इलाज़ के दौरान मौत हो गई। घटना शनिवार की है जब हरियाणा के रहने वाले 15 लोग छह गाड़ियों में गायों को लेकर जा रहे थे। उसी दौरान बहरोड के पास इन पर हमला कर दिया गया।

मारपीट के दौरान 50 साल के पहलू खान(55) को गंभीर चोट लगी। इलाज़ के दौरान सोमवार को उनकी मौत हो गई।

पुलिस का इस मामले में कहना है कि पहलू खान और उनके चार अन्‍य सहयोगियों ने गाय को खरीदने संबंधी दस्‍तावेज भी पेश किए लेकिन इसके बावजूद उनकी पिटाई कर दी गई।

स्‍थानीय बहरोर पुलिस के मुताबिक विश्‍व हिंदू परिषद और बजरंग दल से संबद्ध गोरक्षकों ने शनिवार को राष्‍ट्रीय राजमार्ग-8 के निकट जगुआस क्रॉसिंग के पास इन वाहनों को रोका। इन लोगों ने आरोप लगाया कि वे अवैध रूप से गाय ले जा रहे थे। ये वाहन जयपुर से आ रहे थे और हरियाणा के नूह जिले की तरफ जा रहे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad