Advertisement

कर्नाटक: दलित से शादी करने पर गर्भवती महिला को जिंदा जलाया

कर्नाटक में एक और ऑनर किलिंग का बहुत ही दर्दनाक मामला सामने आया है। यहां एक मुस्लिम लड़की को सिर्फ इसलिए मौत के घाट उतार दिया गया क्योंकि उसने एक दलित से शादी की थी। पीड़िता गर्भवती थी। शादी से नाराज परिजनों ने पहले पीड़िता मारा और फिर जिंदा जला दिया।
कर्नाटक: दलित से शादी करने पर गर्भवती महिला को जिंदा जलाया

इस मामले की जांच में जुटी पुलिस ने केस दर्ज करके 4 आरोपियों को अपनी हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने बताया कि इस मामले से संबंधित 2 आरोपी अभी भी फरार हैं, जिनकी तलाश जारी है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, घटना केरल के बीजापुर जिले के गुंडनकला गांव की है, जहां रहने वाली 21 वर्षीय बानु बेगम को अपने ही गांव के रहने वाले सायबन्ना शराप्पा से प्यार हो गया। सायबन्ना दलित और बानु मुस्लिम थी। इसलिए इस रिश्ते की बात सुनकर लड़की के परिजन भड़क उठे और उन्होंने थाने में लड़के के खिलाफ रेप का केस दर्ज कराने की मांग की। पुलिस ने जांच के बाद फर्जी आरोप पाने पर इस मामले को खारिज कर दिया।

परिजनों के विरोध से तंग आकर प्रेमी युगल ने भाग कर शादी करने का फैसला किया। दोनों भागकर गोवा चले गए, जहां पहुंचकर उन्होंने सब-रजिस्ट्रार ऑफिस में एक-दूसरे से शादी कर ली। कुछ समय बीतने के बाद दोनों 3 जून को वापस गांव आए। उस समय बानो गर्भवती हो चुकी थी। उन्हें लगा कि परिजन उन्हें अपना लेंगे, लेकिन गर्भवती होने की बात सुनकर लड़की के परिजन और भड़क उठे। दोनों पक्षों में जमकर झगड़ा और मारपीट हुई।

झगड़े के दौरान प्रेमिका के परिजनों ने उनकी बुरी तरह से पिटाई की और लड़के को पत्थर से मार-मार कर घायल कर दिया। इस दौरान प्रेमिका के परिजनों ने दोनों पर चाकू से हमला किया, इस दौरान लड़का बच निकला लेकिन लड़की को चाकू से घायल कर जिंदा जला दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी मां, उसकी बहन और एक भाई को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दो बहनें फरार हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad