Advertisement

कर्नाटक में कांग्रेस ने छह सीटों पर बदले अपने उम्मीदवार, बादामी से भी चुनाव लड़ेंगे सिद्दरमैया

कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए रविवार देर शाम 11 उम्मीदवारों की दूसरी और आखिरी सूची जारी कर...
कर्नाटक में कांग्रेस ने छह सीटों पर बदले अपने उम्मीदवार, बादामी से भी चुनाव लड़ेंगे सिद्दरमैया

कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए रविवार देर शाम 11 उम्मीदवारों की दूसरी और आखिरी सूची जारी कर दी, जिसमें छह सीटों पर उम्मीदवार बदले गए हैं। मुख्यमंत्री सिद्धरमैया को दूसरी सीट बादामी से भी टिकट दिया गया है। 

बागलकोट जिले के बादामी विधानसभा क्षेत्र से सिद्धरमैया को टिकट ‌दिए जाने के साथ ही उनके दो सीटों से लड़ने को लेकर अटकलें खत्म हो गईं। वह पहले ही चामुंडेश्वरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। 

उत्तरी कनार्टक के कई नेता सिद्धरमैया को राज्य के इस हिस्से की किसी सीट से चुनाव लड़ाने की मांग कर रहे थे। बादामी से पहले डॉक्टर देवराज पाटिल को टिकट दिया गया था।  पार्टी राज्य की सभी 224 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। इससे पहले कांग्रेस ने 218 उम्मीदवारों की सूची जारी थी। 

दूसरी सूची में बादामी, जगलूर, टिपटूर, मल्लेश्वरम, पद्मनाभ नगर और मिदकेरी सीटों पर उम्मीदवार बदले गए हैं। कांग्रेस ने किट्टूर से डॉक्टर बी ईनामदार, बादामी से सिद्धरमैया, नागथन ( सु ) से विठल डी काटकधोंड, सिंडगी से मल्लना निगन्ना सली, रायचूर से सैयद यासीन, जगलूर ( सु ) से एच पी राजेश, टिपटूर से के. सदाक्षरी, मल्लेश्वरम से केंगल श्रीपद रेणु, शांति नगर से एन.ए हैरिस, पद्मनाभ नगर से एम. श्रीनिवास और मिदकेरी से के.पी चंद्रकला को उम्मीदवार बनाया है। 

गौरतलब है कि राज्य में 12 मई को मतदान होगा और 15 मई को मतगणना होगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad