Advertisement

'आप' सरकार का नया मिशन 'गड्ढा मुक्त दिल्ली', मंत्रियों संग सड़कों पर निकली सीएम आतिशी

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी और कैबिनेट मंत्रियों ने अक्टूबर के अंत तक राष्ट्रीय राजधानी को गड्ढा...
'आप' सरकार का नया मिशन 'गड्ढा मुक्त दिल्ली', मंत्रियों संग सड़कों पर निकली सीएम आतिशी

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी और कैबिनेट मंत्रियों ने अक्टूबर के अंत तक राष्ट्रीय राजधानी को गड्ढा मुक्त बनाने के लिए मंगलवार को शहर के विभिन्न हिस्सों में क्षतिग्रस्त सड़कों का निरीक्षण किया और उनकी पहचान की।

आतिशी ने सराय काले खां इलाके में सड़कों का निरीक्षण किया। उनके साथ स्थानीय विधायक प्रवीण कुमार भी थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा अपने पूर्ववर्ती को दिल्ली में बिठाकर दिल्लीवासियों के लिए किए जा रहे काम को रोकने की "साजिश" कर रही है।

आतिशी ने कहा, "केजरीवाल के मार्गदर्शन में दिल्ली कैबिनेट और आप विधायक पीडब्ल्यूडी की सड़कों का निरीक्षण कर उन्हें गड्ढा मुक्त बना रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "इसी क्रम में आज अधिकारियों के साथ सराय काले खां, निजामुद्दीन, नेहरू विहार फ्लाईओवर, मूलचंद अंडरपास, रिंग रोड पर अगस्त क्रांति मार्ग का निरीक्षण किया।"

मंत्री सौरभ भारद्वाज और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सी आर पार्क और अलकनंदा इलाके में सड़कों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को उनकी मरम्मत के निर्देश दिए। मंत्री गोपाल राय ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में सड़कों का निरीक्षण किया।

उन्होंने कहा, "आज हम उत्तर-पूर्वी दिल्ली में लोनी रोड का निरीक्षण कर रहे हैं। यहां दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर सड़क की हालत बेहद खराब है। इसमें बहुत सारे गड्ढे हैं।"

राय ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "हमने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को इसे प्राथमिकता के आधार पर ठीक करने का निर्देश दिया है, ताकि लोगों को किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े। मुझे उम्मीद है कि सड़कों की मरम्मत और नई सड़कें बनाने का काम दिवाली से पहले पूरा हो जाएगा।"

मंत्री इमरान हुसैन ने कोरिया ब्रिज इलाके में पीडब्ल्यूडी की सड़कों का भी निरीक्षण किया और अधिकारियों को उनकी मरम्मत के निर्देश दिए। आतिशी और उनके मंत्रियों ने सोमवार को क्षतिग्रस्त सड़कों की पहचान करने के लिए विभिन्न इलाकों का दौरा किया था।

रविवार को आतिशी ने शहर में सड़कों की स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक की और कहा कि सभी मंत्री एक सप्ताह तक निर्धारित क्षेत्रों में सड़कों का निरीक्षण करेंगे ताकि मरम्मत की जरूरत वाले सड़कों की पहचान की जा सके।

उन्होंने कहा कि निरीक्षण के बाद मरम्मत कार्य शुरू कर दिया जाएगा और अक्टूबर के अंत तक सभी सड़कें गड्ढा मुक्त हो जाएंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad