Advertisement

J&K: पुंछ इलाके में पाक ने फिर किया युद्धविराम का उल्लंघन, एक दंपती की मौत

जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में एक बार फिर पाकिस्तानी सेना ने युद्धविराम का उल्लंघन करते हुए नियंत्रण रेखा पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग में एक दंपती की मौत हो गई और उनके दो बच्चे घायल हो गए हैं।
J&K: पुंछ इलाके में पाक ने फिर किया युद्धविराम का उल्लंघन, एक दंपती की मौत

दरअसल, पाक सेना ने सुबह तकरीबन छह बजे छोटे ऑटोमेटिक हथियारों से फायरिंग शुरू करने के साथ मोर्टार भी दागे। वहीं, दूसरी ओर बांदीपुरा के हाजिन इलाके में आज तड़के 3 बजकर 30 मिनट पर आर्मी पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकियों ने हमला किया, जिसमें  भारतीय सेना के तीन जवान घायल हो गए। जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। हमले के बाद सेना ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है।  

यह घटनाएं ऐसे समय पर हुई हैं जब जी-20 शिखर सम्‍मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान आधारित आतंकी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद का नाम लेते हुए पाक पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा था कि कुछ देश राजनीतिक लक्ष्यों को हासिल करने के लिए आतंकवाद का एक हथियार के तौर पर इस्तेमाल करते हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने जी-20 सदस्य देशों से इस तरह के राष्ट्रों के खिलाफ ऐसा सामूहिक कदम उठाने की मांग की जो 'प्रतिरोधक' बन सके।

मोदी ने जी-20 शिखर बैठक को संबोधित करते हुए लश्कर और जैश की तुलना आईएसआईएस और अलकायदा से की और कहा कि इनके नाम भले ही अलग हों, लेकिन इनकी विचारधारा एक ही है।

गौरतलब है कि शनिवार को यानी आज हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर रहे आतंकी बुरहान वानी की बरसी है। इसे देखते हुए राज्य में अलर्ट जारी किया गया है। बुरहान वानी पिछले साल आठ जुलाई को एनकाउंटर में मारा गया था

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad