Advertisement

घर के बाहर मृत गाय मिलने पर भीड़ ने मुस्लिम शख्स को पीटा, मकान में लगाई आग

झारखंड के गिरीडीह जिले में एक मुस्लिम के घर के बाहर मृत गाय मिलने पर बौखलाए गांव वालों ने उस शख्स की खूब पिटाई की। सिर्फ इतना ही नहीं गांव वालों में इतना गुस्सा था कि उन्होंने उस मुस्लिम शख्स के घर को भी जला दिया।
घर के बाहर मृत गाय मिलने पर भीड़ ने मुस्लिम शख्स को पीटा, मकान में लगाई आग

एएनआई के मुताबिक, झारखंड से 200 किलोमीटर दूर देवरी के बेरिया हतीतांद में उस्मान अंसारी नामक मुस्लिम शख्स पर भीड़ ने हमला किया। मामले की जानकारी मिलते ही जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती, तब तक भीड़ ने अंसारी की पिटाई कर, उसके घर को आग के हवाले कर दिया था।

 


मामले की जांच में कर रहे झारखंड पुलिस के प्रवक्ता और एडीजी (ऑपरेशंस) आरके मुल्लिक ने कहा कि हमारे जवानों और अधिकारी ने भीड़ के सामने पहुंचे और तुरंत अंसारी तथा उसके परिवार को बचाया। एडीजी ने बताया कि जब पुलिस अंसारी को लेकर अस्पताल जा रही थी, तब भी भीड़ ने उनका रास्ता रोकने की कोशिश। इस दौरान भारी पत्थरबाजी भी हुई और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिसकर्मियों को हवाई फायर भी करना पड़ा। इस फायरिंग में कृष्णा पंडित नामक एक शख्स घायल हो गया है। वहीं, भीड़ की तरफ से किए गए पथराव में करीब 50 पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं।

मुल्लिक ने बताया कि अंसारी और घटना में घायल हुए पंडित को बेहतर उपचार के लिए धनबाद अस्पताल में कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई। उन्होंने बताया कि स्थिति अब नियंत्रण में है। मामले की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों समेत 200 से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों को घटनास्थल पर तैनात किया गया है।

गौरतलब है कि इससे पहले पश्चिम बंगाल के दिनाजपुर जिले में गौ-तस्कर होने के शक में तीन लोगों की पीट-पीटकर जान ले ली गई थी। भीड़ ने मारे गए लोगों पर इलाके से गाय चोरी करने का आरोप था। घटना के बाद पुलिस से तीन लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad